Thursday, March 28, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

मोटोरोला ने लॉन्च किए Moto C और Moto C Plus

SI News Today

मोटोरोला ने अपनी नई मोटो सी सीरीज को पेश कर दिया है। इसके तहत मोटोरोला ने मोटो सी और मोटो सी प्लस स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। मोटो सी के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की एफडब्ल्यूवीजीए (854×480 पिक्सल) की टचस्क्रीन दी गई है। मोटो सी में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए इस स्मार्टफोन में फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम चिपसेट दिया गया है। मोटो सी का 3G वर्जन 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी के साथ आएगा, इसकी कीमत 89 यूरो (करीब 6200 रुपये) होगी। वहीं इसका 4G वर्जन 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी के साथ आएगा। जिसकी कीमत 99 यूरो (करीब 6,900 रुपये) है।

मोटो सी गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड नूगा 7.0 पर काम करेगा। मोटो सी को पावर देने के लिए 2,350mAH की बैटरी दी गई है। मोटो सी के दोनों ही वर्जन में 8GB और 16GB इंटरनल मेमोरी का विकल्प दिया गया है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32B तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन को मैटेलिक चेरी, पर्ल व्हाइट, फाइन गोल्ड और स्टारी ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया है।

मोटो सी प्लस के फीचर्स की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन्स लुक में एक जैसे ही हैं। मोटो सी प्लस में 5 इंच की एचडी 720 पिक्सल डिस्प्ले दी गई है। मोटो सी प्लस में ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए इस स्मार्टफोन में फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज़ का क्वाड कोर एमटी6737 प्रोसेसर दिया गया है। मोटो सी प्लस में 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके भी दो वेरिएंट आएंगे एक 1GB रैम के साथ और दूसरे में 2GB की रैम दी गई है। यह भी गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करता है। मोटो सी प्लस में 4000 mAH की बैटरी दी गई है। इस फोन को मैटेलिक चेरी, पर्ल व्हाइट, फाइन गोल्ड और स्टारी ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया जाएगा।

मोटो सी प्लस की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 119 यूरो(8,300 रुपये) से शुरू होगी। यह 1GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत है। मोटोरोला ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि कीमत स्थानीय मार्केट पर निर्भर करेंगी और उपलब्धता का खुलासा आने वाले दिनों में होगा। दोनों ही बजट रेंज स्मार्टफोन हैं। भारत में यह कब उपलब्ध होंगे इसकी अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल यह दोनों स्मार्टफोन लैटिन अमेरिका, यूरोप और एशिया पैसेफिक क्षेत्र वाले देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। मोटो सी और मोटो सी प्लस को पेश करने की जानकारी कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग के जरिए दी गई।

SI News Today

Leave a Reply