Thursday, March 28, 2024
featured

1500 करोड़ की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी बाहुबली 2

SI News Today

एस.एस. राजामौली निर्देशित फिल्म बाहुबली-2 भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। प्रभास और राणा दग्गुबाती स्टारर इस फिल्म ने अब तक कुल 1500 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। फिल्म को यह आंकड़ा छूने में महज 21 दिनों का वक्त लगा। फिल्म दुनिया भर के अब तक के कलेक्शन को यदि जोड़ दिया जाए तो यह 1502 करोड़ रुपए है। फिल्म ने भारत में 1227 करोड़ और विदेशों में 275 करोड़ रुपए की कमाई की है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर लिखा- ‘बाहुबली 2’ सिर्फ 3 हफ्तों में 1500 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्‍म बन गई है। फिल्म के हिंदी वर्जन ने हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई की है और बाकी वर्जन्स ने भी अलग-अलग रिकॉर्ड बनाए हैं।

राजामौली की ये फिल्म उस कहानी पर फोकस करती है कि राजमाता शिवगामी भल्लालदेव की जगह बाहुबली को महिष्मती के राजा के रूप में क्यों चुनती है। प्रभास और बाहुबली और शिवा बनकर वापस आए हैं। वह फिल्म के मेन अट्रैक्शन हैं। प्रभास इस फिल्म के लिए काफी कमिटेड रहे हैं। उनकी यह डेडिकेशन पर्दे पर नजर आती है। प्रभास ने बेहतरीन काम किया है। फिल्म की एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने उनका पूरा साथ दिया है। फिल्म की कहानी इन दोनों के इर्द-गिर्द घूमती है और दोनों की परफॉर्मेंस फिल्म की हाईलाइट है।

जब युद्ध के सीन शुरू होते हैं तो फिल्म पिछली कहनी दिखाती है। फिल्म के पहले हिस्से में प्रभास और अनुष्का शेट्टी की लव स्टोरी दिखाई जाती है। यहां आपको फिल्म थोड़ी धीमी लग सकती है। यहां एडिटिंग थोड़ी स्ट्रिक्ट की जा सकती थी। फिल्म के दूसरे हिस्से में जब कटप्पा की कहानी सुनाई जाती है तो फिल्म वापस इंटरेस्टिंग हो जाती है। अब ग्राफिक्स की बात करें तो बाहुबली के पहले पार्ट के बाद इस फिल्म से आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। फाइट और एक्शन सीन में आपको हर जगह सिंघम लिखा दिखाई देगा। यह फिल्म आपको लंबी लगेगी।

SI News Today

Leave a Reply