Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

जेल में बंद विधायक रमेश कदम ने पुलिसवालों को दी मां-बहन की गालियां

SI News Today

365 करोड़ रुपए के घोटालों के आरोप में जेल में बंद एनसीपी के पूर्व विधायक रमेश कदम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में रमेश कदम पुलिसवालों को गंदी-गंदी गालियां देते नजर आ रहे हैं। यू पूरा मामला गुरुवार 18 मई को भायखला जेल का है। बताया जा रहा है कि ये वाकया तब का है जब बुधवार को मेडिकल चेकअप के लिए विधायक रहे रमेश कदम को अस्पताल ले जाया जा रहा था। अस्पताल ले जाने के लिए जेल परिसर के अंदर रमेश कदम के साथ पुलिसवाले पिकअप वैन का इंतजार रहे हैं। पुलिस वैन के इंतजार के दौरान रमेश कदम अचानक भड़क गए और पुलिसवालों को गालियां बकने लगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहीं खड़े एपीआई मनोज पवार ने पूर्व विधायक की इस बदसलूकी की रिपोर्ट नागपाड़ा थाने में दर्ज करादी है। आपको बता दें कि घोटाले के आरोप में पिछले 19 महीने से रमेश कदम भायखला जेल में बंद हैं।

जिस समय रमेश कदम एपीआई मनोज पवार समेत पुलिसवालों को गालियां दे रहे थे तभी वहां मौजूद एक सिपाही ने अपने मोबाइल से पूरा वाकया रिकॉर्ड कर लिया। मामला तूल पकड़ने पर रमेश कदम ने सफाई देते हुए कहा है कि एपीआई मनोज पंवार किन्नरों जैसा व्यवहार कर रहा था और मुझसे पैसे भी मांग रहा था। ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर देवेन भारती ने इस मामले की जांच करने के निर्देश दे दिये हैं।

आपको बता दें कि सोलापुर की मोहोल सीट से राकांपा विधायक रमेश कदम अगस्त 2012 से दिसंबर 2014 के बीच लोकशाहिर अन्नाभाऊ साठे विकास निगम के अध्यक्ष थे। ईडी का आरोप है कि इसी अवधि के दौरान उन्होंने निगम के अधिकारियों के साथ मिल कर बड़ी राशि का गबन किया। एजंसी के मुताबिक कदम ने निगम के अधिकारियों व अन्य आरोपी व्यक्तियों के सांठगांठ कर साजिश रची और उस पैसे का इस्तेमाल निजी उपयोग के लिए किया जो विभिन्न संस्थानों को दिया गया। इस प्रकार उन्होंने 365 करोड़ रुपए से ज्यादा का गबन किया।

SI News Today

Leave a Reply