Saturday, April 20, 2024
featured

पहले दिन जनता को सिनेमाघरों तक खींच पाने में नाकाम रहे इरफान खान

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान और हुमा कुरैशी की फिल्म हिंदी मीडियम पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। क्रिटिक्स की तारीफों और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा सोशल मीडिया पर प्रमोट करने के बावजूद फिल्म ने पहले दिन महज 2 करोड़ 81 लाख रुपए की कमाई की। इसकी एक वजह यह भी हो सकती है कि फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड को जहां 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया वहीं हिंदी मीडियम को महज 1126 स्क्रीन्स ही मिलीं। डिस्ट्रिब्यूशन के मामले में फिल्म कहीं ना कहीं पीछे रह गई। हालांकि फिल्म की कहानी की तारीफ की जा रही है और इसे गुजरात और महाराष्ट्र में पहले ही टैक्स फ्री किया जा चुका है।

कहानी की बात करें तो साकेत चौधरी के डायरेक्शन में बनी फिल्म समाज की एक सच्चाई को पेश कर रही है। फिल्म में इरफान खान और पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर लीड रोल में हैं। इरफान यानी राज बत्रा पुरानी दिल्ली में एक फैशन स्टूडियो के मालिक हैं और खुद को एक लोकल चाईकून समझते हैं। वह अपनी जिंदगी से खुश हैं। लेकिन उनकी पत्नी मीता ‘दिल्ली वाली’ बनने को बेताब हैं। उन्हें लगता है साउथ दिल्ली के वसंत विहार जैसे पॉश इलाके में शिफ्ट होकर उनकी फैमिली की कमाई को एक सर्टिफिकेट मिल जाएगा और उन्हें एक अपर क्लास जिंदगी मिलेगी। राज और मीता चाहते हैं कि उनकी बेटी का एडमिशन किसी अच्छे स्कूल में हो जाए। इसके वह अपने लिए एक स्टेटस सिंबल की तरह देखते हैं। यहां से कहानी की असली मस्ती शुरू होती है।

इरफान खान को इस फिल्म में टीवी शो नागिन का फैन दिखाया गया है। एक अंडरस्टैंडिंग और प्यार करने वाले हस्बैंड के रोल में इरफान बेहतरीन लग रहे हैं। वहीं सबा कमर भी उतनी ही इंप्रेसिव और फनी लगी हैं। उनकी अंग्रेजी ‘स्टैंड हो जाओ’ सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप। फिल्म की तीसरे पिलर हैं दीपक डोब्रियाल जिन्हें आप तनु वेड्स मनु में पप्पी के रोल में देख चुके हैं। सपोर्टिंग रोल में जान डालने वाले यह एक्टर इस फिल्म में भी बेमिसाल हैं। हिंदी मीडियम प्राइवेट स्कूल सिस्टम के लिए एक तीखा कमेंट है और दिखाता है कि किस तरह यह हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गया है।

SI News Today

Leave a Reply