Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

PM मोदी ने विदेशी भाषा में दी मुबारकबाद तो तेजस्वी ने बोला हमला

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को शुक्रवार को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जीत पर बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया, “ईरान राष्ट्रपति हसन रूहानी आपके अनोखे नेतृत्व में लगातार नई ऊंचाइयों को छूता रहेगा।” मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “भारत, ईरान के साथ हमारे विशेष संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है।” पीएम मोदी ने रूहानी को अंग्रेजी और परशियन (Persian) भाषा में मुबारकबाद दी है। मोदी द्वारा परशियन भाषा में किए ट्वीट को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सवाल उठाया है। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा- “सर, अगर कोई और इस भाषा मे लिख देता तो समर्थित मीडिया उसे सीधा ISI का एजेंट बता देती। क्या आपको नहीं लगता ऐसा वैचारिक दोहरापन देश के लिए घातक है।”

पीएम मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी की जीत के बाद एक के बाद एक तीन ट्वीट परशियन भाषा में किए। इसको लेकर यशस्वी ने उन पर निशाना साधते हुए रि-ट्वीट किया। यशस्वी यादव को मोदी को रि-ट्वीट करना महंगा पड़ गया। ट्विटर पर यूजर्स ने यशस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा और मजाक भी उड़ाया। यूजर्स ने कहा कि काश तुम पढ़ लिए होते।

बता दें कि शनिवार को हुई मतगणना में रूहानी ने शानदार जीत दर्ज की है। सत्तारूढ़ राष्ट्रपति ने 57 प्रतिशत वोट प्राप्त किए हैं, जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी कंजर्वेटिव इब्राहिम रैसी को चुनाव में 38.5 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं। शुक्रवार को हुए चुनाव में 4.12 करोड़ से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था।

SI News Today

Leave a Reply