Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

मिठाई ‘चुराने’ पर आठ और नौ साल के बच्चों को मारपीट के बाद जूते की माला पहना नंगा घुमाया

SI News Today

महाराष्ट्र के उल्हासनगर में आठ साल और नौ साल के दो लड़कों को एक दुकान ने शनिवार (20 मई) ‘मिठाई’ का एक पैकेट चुराने के आरोप में नंगा करके जूते-चप्पलों की माला पहनाकर नंगा घुमाने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुकानदार ने न केवल बच्चों को मारा-पीटा बल्कि अपने मोबाइल फोन पर घटना को रिकॉर्ड भी कर लिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

रिपोर्ट के अनुसार ये घटना भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुई लेकिन किसी ने भी लड़कों को बचाने की कोशिश नहीं की। एक लड़के की मां की शिकायत पर हिल लाइन पुलिस ने 62 वर्षीय महबूब पठान और उनके बेटों 26 वर्षीय इरफान और 22 वर्षीय सलीम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। तीन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पोस्को एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया है। तीनों आरोपियों को पुलिस ने रविवार (21 मई) अदालत में पेश किया। अदालत ने तीन आरोपियों को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों बच्चे उल्हासनगर के प्रेम नगर इलाके में रहते हैं।  दोनों बच्चे खेलने के लिए घर से बाहर गये थे। दोनों ने महमूद नामक दुकानदार की दुकान से “चकली” (चावल के आटे से बनी पट्टी) का एक पैकेट चुरा लिया। पुलिस के अनुसार महमूद ने बच्चों को पैकेट उठाते देख लिया। महमूद के कहने पर उसके बेटों इरफान और सलीम ने दोनों बच्चों को पकड़ लिया। रिपोर्ट के अनुसार इरफान और सलीम बच्चों को घसीटकर दुकान में लाए। दोनों ने बच्चों का आधा सिर मुंड़ दिया और जूतों की माला पहनाकर उन्हें आसपास घुमाया।

इरफान और सलीम ने बाद में दोनों ने बच्चों को नंगाकर करके गली में चक्कर लगवाया। सलीम ने पूरी घटना का मोबाइल से वीडियो बनाया। इरफान ने बच्चों को कई थप्पड़ मारे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक बच्चे की मां घाटकोपर में घरेलू नौकर का काम करती है। जब उसने घर आकर अपने बच्चे को इस हालत में देखा तो उसने दूसरे बच्चे के मां-बाप से संग मिलकर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

SI News Today

Leave a Reply