Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: सपा नेता की गोली मारकर हत्या

SI News Today

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर विपक्षी नेता लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। इसी बीच यूपी के बलिया में एक समाजवादी पार्टी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कुछ मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने बलिया के गोलापुर इलाके में सपा नेता सुमेर सिंह को गोली मारी, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना रविवार रात की बताई जा रही है। गोलीबार में राह चलता एक अन्य शख्स भी घायल हो गया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और अज्ञात हमलावरों की तलाश की जा रही है। सपा नेता वर्तमान प्रधानपति भी थे।

हाल ही में विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर हमला किए जाने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हाल ही में मेरठ के पूर्व सपा पार्षद हाजी फाको को कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मार दी थी। पूर्व सपा पार्षद की गुरुवार (18 मई) को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। हाजी फाको किन्नरों के समुदाय से ताल्लुक रखते थे। मौत के विरोध में मेरठ जिला अस्पताल में किन्नरों के झुंड ने जबरदस्ती अंदर घुसकर हंगामा किया था।

वहीं, इससे कुछ समय पहले यूपी के अमरोहा में बहुजन समाजवादी पार्टी नेता कैलाश ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अज्ञात हमलावरों ने बसपा नेता को उन्हीं के घर में गोली मारी और फरार हो गए थे। प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया था। इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रदेश में सरकार अपराधियों से पूरी निर्रममता से निपटेगी। उन्होंने कहा कि अपराध के लिए यूपी में कोई जगह नहीं है और उनकी सरकार प्रदेश में भयमुक्त शासन देने में कामयाब होगी।

SI News Today

Leave a Reply