Saturday, April 20, 2024
featured

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अपकमिंग फिल्म ‘मंटो’ का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज़

SI News Today

सआदत हसन मंटों के जीवन पर बन रही फिल्म ‘मंटो’ का पहला लुक जारी कर दिया गया है। इस फिल्म की डॉयरेक्टर ‘नंदिता दास’ ने इसे न्यूयार्क में चल रहे कान फिल्म फेस्टिवल में मीडिया के सामने रिलीज किया। जाने-माने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में मंटो की भूमिका निभा रहे हैं। रिलीज किए गए पोस्टर में नवाजुद्दीन मंटो के रोल में एकदम फिट दिख रहे हैं। नवाजुद्दीन को मंटो का लुक देने के लिए बेहतरीन मेकअप किया गया है। मगर नवाजुद्दीन की आंखों ने सबसे ज्यादा कमाल किया है। वह अपनी आंखों में मंटो की सीरियसनेस को उतार पाने में पूरी तरह सफल दिख रहे हैं। फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म का इसका पहला लुक सोशल मीडिया पर अपलोड करके लिखा, “अगर आप ऐसी कहानियों को सहन नहीं कर सकते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हम असहनीय समय में रहते हैं”

हॉलीवुड रिपोर्टर से बातचीत में फिल्म की डॉयरेक्टर नंदिता दास ने बताया, “जब मैं कॉलेज में थी तब मैंने पहली बार सआदत हसन मंटो की कहानियों को पढ़ा था। तभी से मैं इस बात के लिए हैरान थी कि आखिर कोई शख्स इतनी ईमानदारी से समाज की हकीकत को कैसे परोस सकता है। मंटो के पास सच कहने का साहस था और यही उनकी सबसे खास बात थी। अपनी लेखनी में उन्होंने बोलने की आजादी पर बात की है। उन्होंने महिलाओं के मुद्दे ऊठाए हैं। वह एक सच्चे फेमनिस्ट थे। उन्होंने जो लिखा है, वह आज के समाज में भी उतना ही उपयोगी है।” नंदिता ने यह भी बताया कि फिलहाल फिल्म की शूटिंग मुंबई में चल रही है।

नवाजुद्दीन ने भी इस फिल्म को लेकर अपनी बातें मीडिया से साझा कीं। उन्होंने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि यह फिल्म लोगों को सच बोलने के लिए प्रेरित करेगी।”

इसके अलावा डॉयरेक्टर नंदिता ने भी फिल्म के कुछ बेहतरीन मोमेंट्स की तस्वीरों को फेसबुक पर पोस्ट किया। इन तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि इस फिल्म के सभी कलाकार इसे बनाने में पूरी मेहनत कर रहे हैं। इस प्रकार से नवाजुद्दीन एक बार फिर से हम सभी को एक्टिंग के बल पर चौंकाने जल्द ही सिनेमाघरों में आने वाले हैं।
इस फिल्म में एक्ट्रेस रशिका दुग्गल भी हैं। वह इसमें मंटो की पत्नी की भूमिका निभा रही हैं।

SI News Today

Leave a Reply