Thursday, March 28, 2024
featured

कबीर खान: ट्यूबलाइट में उठाए गए भारत और चीन के मुद्दें का आज भी पहले की तरह हैं

SI News Today

भारत-चीन के बीच 1962 में हुए युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के बारे में फिल्म के निर्देशक कबीर खान का कहना है कि फिल्म में जो राजीनीतिक मुद्दे उठाए गए हैं, वो आज भी प्रासंगिक हैं। कबीर ने भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म बनाने के बारे में कहा- “फिल्म में जो राजनीतिक मुद्दे उठाए गए हैं, वे अब भी प्रासंगिक हैं। साल 1962 में सीमा से संबंधित भारत और चीन के बीच युद्ध हुआ और इससे जुड़े कुछ मसलों का सामना हम अब भी कर रहे हैं।” फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर वह सलमान खान, सोहेल खान और म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम के साथ मौजूद थे।

फिल्म ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ के बाद सलमान के साथ तीसरी फिल्म करने के बारे में कबीर ने कहा कि देश के सबसे बड़े फिल्मी सितारों में से एक के साथ काम करने का मौका मिलना शानदार बात है और गुजरते समय के साथ दोनों के रिश्ते मजबूत हुए हैं और वे एक-दूसरे को अब अच्छी तरह से समझने लगे हैं। सलमान से जब यह पूछा गया कि पूरी दुनिया में फिल्म ‘बाहुबली-2’ की जबरदस्त सफलता व कमाई से क्या वह दबाव महसूस कर रहे हैं तो उन्होंने कहा- “मैं ज्यादा दबाव महसूस नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैं जानता हूं कि निर्माता दबाव में हैं। हर फिल्म की अपनी किस्मत होती है। ‘बाहुबली-2’ का बॉक्स ऑफिस पर अभूतपूर्व प्रदर्शन शानदार है, देखते हैं। हमारी फिल्म की भी अपनी किस्मत है।”

फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ 23 जून को रिलीज होगी। सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट का ट्रेलर दर्शकों के बीच आ गया है। बॉलीवुड में हिट फिल्मों की गारंटी माने जाने वाले सलमान की इस फिल्म को कबीर खान ने निर्देशित किया है। इससे पहले सलमान के साथ वो एक था टाइगर और बजरंगी भाईजान में भी और  काम कर चुके हैं।

सलमान की ये दो फिल्में सुपर हिट रही थी। ट्यूबलाइट की बात करें तो ये फिल्म 1962 के भारत चीन युद्ध पर आधारित है। इसमें सलमान एक स्पेशल शख्स के रोल में नजर आने वाले हैं, जो सीखने में थोड़ा स्लो है। फिल्म का नाम ट्यूबलाइट रखने के पीछे शायद यही वजह रही होगी। सलमान के साथ इस फिल्म में सोहेल खान और स्वर्गीय ओमपुरी भी नजर आएंगे।

SI News Today

Leave a Reply