Friday, March 29, 2024
featured

मगाधीरा’ के प्रोड्यूसर का आरोप ‘राब्ता’ ने चुराई उनकी कहानी

SI News Today

दिनेश विजान की पुनर्जन्म पर आधारित फिल्म राब्ता रिलीज से पहले ही कानूनी पचड़े में फंस गई है। निर्देशक पर एसएस राजामौली की सफल फिल्म मगाधीरा को बिना आज्ञा के कॉपी करने का आरोप लगा है। इसी वजह से निर्माताओं ने कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया है। अपनी केमिस्ट्री से सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन ने इस फिल्म के प्रति उत्सुकता पैदा करने की कोशिश की थी लेकिन अब लगता है कि यह जल्द ही रिलीज होने वाली नहीं है। तेलुगू ब्लॉकबस्टर मागधीरा और राब्ता के बीच कई समानताएं हैं जिसकी वजह से यह राजामौली की कॉपी लग रही है।

प्रोड्यूसर से डायरेक्टर बने दिनेश विजान राब्ता के जरिए निर्देशन के क्षेत्र में डेब्यू कर रहे हैं। जिम सरभ का किरदार बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि राम चरण तेजा द्वारा 2009 में आई तेलुगू फिल्म में निभाया गया था। सरभ का किरदार एक जिंदगी से दूसरी जिदंगी में अपने प्यार (कृति सेनन) को पाने के लिए आता है। ट्रेलर देखकर ऐसा लगता है कि निर्देशक को फिल्म का आइडिया मगाधीरा देखकर आया होगा और इसी वजह से ट्विटर पर राब्ता को ट्रेलर आने के बाद से ही ट्रॉल किया जा रहा था। अब मगाधीरा के निर्माता, गीता आर्ट्स के प्रोड्यूसर अल्लु अरविंद राब्ता के निर्माताओं को कोर्ट ले गए हैं और उन्होंने निषेधाज्ञा के नोटिस की मांग की है। यह फिल्म 9 जून को रिलीज होगी।

निषेधाज्ञा नोटिस के अनुसार- हम गीता आर्ट्स ओरिजनल मगाधीरा के प्रोड्यूसर को लगता है कि हिंदी फिल्म राब्ता को कॉपीराइट के नियमों का उल्लंघन करते हुए दोबारा बनाया गया है। इसी वजह से हम हैदराबाद कोर्ट से फिल्म की रिलीज को लेकर आदेश की मांग करते हैं। हैदराबाट कोर्ट ने प्रोड्यूसर्स को नोटिस जारी कर दिया है और एक जून को यह निर्णय लेगी कि फिल्म को रिलीज होने दिया जाए या नहीं।

राब्ता का मगाधीरा की कॉपी होने की बात प्रोड्यूसर मधु मंतेना के पास पहुंची, जिनके पास आधिकारिक रूप से इसके रीमेक राइट्स हैं। मंतेना के एक करीबी सूत्र ने कहा- मधु ने मगाधीरा के हिंदी रीमेक राइट्स को पाने के लिए निश्चित राशि का भुगतान किया था। वो पिछले आठ सालों से इसे हिंदी में बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक बहुत मंहगी फिल्म है। हिंदी फिल्म का बजट 120 करोड़ रुपए होने की संभावना है।

SI News Today

Leave a Reply