Thursday, March 28, 2024
featured

लाइव शो में मणिशंकर अय्यर पर भड़के अनुपम खेर

SI News Today

लाइव टीवी डिबेट शो में बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को जमकर खरी खोटी सुनाई। अनुपम खेर ने अय्यर से कहा कि मैं आपकी तरह कोई नेता नहीं हूं और ना तो मुझे नेता गिरी आती है, लेकिन मैं इतना समझ सकता हूं कि जो लोग कश्मीर में अशांति फैला रहे हैं उनके साथ बैठकर ठहाके नहीं लगाने चाहिए। दरअसल कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर समेत सिविल सोसाइटी के एक समूह ने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिये हुर्रियत कान्फ्रेंस के अलगाववादी नेताओं से मंगलवार 23 मई को मुलाकात की। मीडिया में खबर आने के बाद से ही इस मुलाकात पर विवाद छिड़ गया था। इस सेमिनार में मणिशंकर अय्यर के साथ कपिल काक, विनोद शर्मा, सीताराम येचुरी भी मौजूद रहे।

इस डिबेट में अलगाववादी नेताओं से मुलाकात पर अपनी सफाई देने के लिए खुद मणिशंकर अय्यर मौजूद थे वहीं इस मुलाकात का विरोध करने के लिए अनुपम खेर भी कार्यक्रम से जुड़े थे। अय्यर ने अनुपम खेर पर आरोप लगाया कि आप लोग सिर्फ कश्मीर की बात करते हो उसके बारे में कुछ समझते नहीं हो। इस पर अनुपम खेर ने गुस्से भरे लहजे में कांग्रेस नेता से कहा कि हां मैं कुछ नहीं जानता, मैं ना तो कोई नेता हूं और ना ही नेताओं की तरह बात करना आता है। लेकिन मैं इतना सलमझता हूं कि जो मेरे देश के जवान की हत्या करता है..जो कश्मीर की घाटी में अशांति फैलाता है उससे बात नहीं करनी चाहिए।

आपको बता दें कि कश्मीर स्थित हुर्रियत कांफ्रेस एक अलगाववादी संगठन है। इसके दो धड़े हैं। एक धड़े के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी हैं और दूसरे धड़े के प्रमुख मीरवाइज उमर फारूक़ हैं। वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने अपने नेता के शामिल होने का बचाव किया है। ये नेता मंगलवार (23 मई) को दिल्ली स्थित थिंक-टैंक सेंटर फॉर पीस एंड प्रोग्रेस (सीपीपी) द्वारा “कश्मीर मुद्दा: भविष्य की राह” विषय पर श्रीनगर में आयोजित सेमीनार में शिरकत कर रहे थे। कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर, पत्रकार विनोद शर्मा और ओपी शाह इस थिंक-टैंक के सदस्य हैं।

SI News Today

Leave a Reply