Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

शियोमी के रेडमी 4A और नोट 4 स्मार्टफोन्स को आज कर सकते हैं प्री ऑर्डर

SI News Today

शियोमी का रेडमी नोट 4 और रेडमी 4A लेने के लिए आप सेल मे ट्राई कर चुके हैं और नहीं मिला है तो कोई बात नहीं। कंपनी अब अपने इन दोनों फोनों को प्री ऑर्डर पर सेल कर रही है। आज (26 मई) 12 बजे से इन दोनों फोन्स को कंपनी की वेबसाइट mi.com पर प्री ऑर्डर किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि वह प्री ऑर्डर करने वाले सभी ग्राहकों को फोन देगी। कंपनी का दावा है कि वह फोन को पांच दिन के अंदर-अंदर डिलीवर कर देगी। प्री ऑर्डर पर फोन लेने के लिए पेमेंट ऑनलाइन ही करना होगा। इसमें कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन नहीं होगा। अगर फोन ऑर्डर करने के बाद लेना नहीं चाहते हैं तो ऑर्डर कैंसिल किया जा सकता है। ऑर्डर के समय दिए गए पते को बाद में बदला नहीं जा सकता है।

रेडमी 4A के फीचर्स: 4A में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज का क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 425 SoC प्रोसेसर दिया गया है। एमआई रेडमी 4A में 3120 mAh की हाई कैपिसिटी की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमैलो 6 पर काम करता है। इसके अलावा 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है। इसमें एक फीचर IR Blaster दिया गया है जिसके तहत इस स्मार्टफोन को टीवी के रिमोट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। रेडमी 4A कीमत 5,999 रुपये है।

रेडमी नोट 4 के फीचर्स: रेडमी नोट 4 में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें क्ववालकैम स्नैपड्रैगन 625 Soc प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4100mAH की बैटरी दी गई है। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमैलो 6 पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन ड्यूल सिम है जो 4G वोल्ट नेटवर्क को सपोर्ट करता है। कंपनी ने इसके तीन मॉडल लॉन्च किए थे। 2GB रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 9,999 रुपये है। 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी वाले वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है, वहीं सबस महंगे 4GB रैम व 64GB इंटरनल वाले वैरिएंट के लिए 12,999 रुपये खर्च करने होंगे।

SI News Today

Leave a Reply