Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

जेवर मामला: पीड़ित ने कहा- मारने वालों ने पूछा मुस्लिम हो?

SI News Today

बीते बुधवार (24 मई) को देर रात 1.30 बजे के करीब जेवर-बुलंदशहर राजमार्ग पर के आठ सदस्यों के परिवार के साथ लूट-पाट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। परिवार के एक सदस्य शकील कुरैशी की हत्या कर दी गई थी। वहीं इस मामले को लेकर पीड़ित पक्ष ने एक और चौंकाने वाला दावा किया है। टाइम्स ग्रुप की खबर के मुताबिस मारे गए शख्स के साले ने यह दावा किया है कि हमलावरों ने उनसे यह पूछा था कि क्या उन्होंने बीफ खाया है? उसने कहा- “उन लोगों ने हमसे पूछा कि क्या हम मुस्लिम हैं ? हमने हां में सिर हिला दिया फिर उन्होंने पूछा कि क्या हम बीफ खाते हैं ? हमने मनाकर दिया। उसके बाद उन्होंने हम लोगों को घसीटकर मारना शुरू कर दिया और कहा तुम लोगों को सबक सिखाएंगे।”

ग्रेटर नोएडा निवासी परिवार के आठ सदस्य अपने एक बीमार रिश्तेदार को देखने बुलंदशहर की ओर जा रहे थे। तभी उनके साथ इस वारदात को बदमाशों ने अंजाम दिया। पीड़ितों के मुताबिक, हथियारों से लैस छह बदमाशों ने सबोटा गांव के निकट टायर पर गोली चलाकर ईको वैन को रोक दिया और बंदूक के दम पर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि कबाड़ कारोबारी शकील कुरैशी (40) ने जब इसका विरोध किया, तो उन्होंने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और 47,000 रुपये समेत मोबाइल फोन व कीमती समान लूट लिए।

वहीं लूटपाट के मामले को लेकर परिवार की चार0 महिला सदस्यों ने गैंगरेप के आरोप लगाए थे लेकिन गौतमबुद्ध नगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अनुराग भर्गाव ने इस मामले को लेकर कहा कि प्रारंभिक जांच में रेप की बात सामने नहीं आई है। उनके मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट में अभी तक कोई भी ऐसे सबूत नहीं मिले हैं, जिससे रेप की पुष्टि होती हो। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए चारों लोग पीड़ित परिवार के पड़ोसी हैं।

SI News Today

Leave a Reply