Friday, April 19, 2024
featured

टीवी इंडस्ट्री में सिक्स पैक ऐब वाले अकेले बाल कलाकार हैं सिद्धार्थ निगम

SI News Today

बॉलीवुड फिल्म ‘धूम 3’ में आमिर खान के बचपन का रोल निभाने वाले अभिनेता सिद्धार्थ निगम कई युवाओं के प्रेरणाश्रोत हैं। 17 साल के सिद्धार्थ अपने फिटनेस और स्वस्थ जीवनशैली की वजह से काफी चर्चित हैं। वो टीवी इंडस्ट्री के एकमात्र ऐसे बाल कलाकार हैं जिनके पास सिक्स पैक एब्स हैं। सिद्धार्थ न केवल एक बेहतरीन अभिनेता और डांसर हैं बल्कि उन्होनें जिम्नास्टिक में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल भी जीता है। उन्होने अपने कैरियर की शुरुआत भी जिम्नास्टिक से ही की थी। सिद्धार्थ रोज दो घंटे एक्सरसाइज करते हैं। उन्होनें अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ऐसी कई तस्वीरें और वीडियोज शेयर किए हैं जिसमें वो हैरतअंगेज कारनामें करते नजर आ रहे हैं।

टीवी और फिल्मों की दुनिया में सिद्धार्थ ने 2011 में ‘बोर्न वीटा’ के एक ऐड से पदार्पण किया था। इसी ऐड में देखने के बाद ‘धूम 3’ के मेकर्स की नजर उन पर पड़ी और उन्हे आमिर खान के बचपन का किरदार के लिए ऑडिशन देने को बुलाया गया। आमिर खान जैसै बड़े एक्टर की फिल्म से डेब्यू करने के बाद उन्हें कई टीवी सीरियल्स में अभिनय के ऑफर मिलने लगे। टीवी सीरियल ‘महाकुम्भ’ से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने वाले सिद्धार्थ 13 सितंबर 2000 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में पैदा हुए और वहीं के खेलगाँव पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई शुरु की। सिद्धार्थ के पिता की डेथ तब हो गई थी जब वे बहुत छोटे थे। बड़े भाई और मां की जिम्मेदारियों तले पले-बढ़े सिद्धार्थ ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ और ‘पेशवा बाजीराव’ जैसे टीवी सीरियल्स का हिस्सा रहे हैं । सीरियल ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ में उन्होने सम्राट अशोक की मुख्य भूमिका निभाई है। इसके अलावा उन्होनें डांस रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था।

‘धूम 3’, ‘अशोका’ और ‘महाकुम्भ’ में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा चुके सिद्धार्थ ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा कि जब तक मैनें इन फिल्मों और सीरियल्स में काम नहीं किया था तब तक मैं एक हॉस्टल में रहता था, सुबह जल्दी उठता था और फिर जिम्नास्टिक प्रैक्टिस के लिए जाता था। खाने, पढ़ने और सोने के अलावा और कोई काम नहीं था। लेकिन अब मैं अपनी जिंदगी में बड़ा बदलाव महसूस कर रहा हूं। उन्होने कहा कि मेरे पास यह डिसाइड करने के लिए बहुत समय है कि मुझे फिल्मों में काम करना है या टीवी में, लेकिन मुझे लगता है कि हमें जिंदगी में सभी चीजों का एक्सपीरियंस होना चाहिए। खबर है कि सिद्धार्थ अपनी अगली फिल्म में सनी देओल के साथ नजर आने वाले हैं जिसमें वो सनी के बेटे का किरदार निभाएंगे।

SI News Today

Leave a Reply