Thursday, April 18, 2024
featuredUncategorizedदुनिया

71 साल की उम्र में भी बोट चला रही थीं उबर सीईओ की मां, पत्थर से टकराकर हादसे में मौत

SI News Today

कैलिफोर्निया की एक झील में उबर कंपनी के सीईओ ट्रैविस कालानिक की मां की दुर्घटना में मौत हो गई है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि 71 साल की बोनी कालानिक पति डोनाल्ड (78) के साथ बोट राइडिंग के लिए गई थीं। जहां पाइन फ्लैट झील में बोट एक चट्टान से टकरा गई जिससे दोनों झील में डूब गए। ये जानकारी फ्रेस्नो काउंटी अथॉरिटी ने दी है। सूत्रों के अनुसार घटना बीती शुक्रवार (26 मई, 2017) रात की है। दोनों उबर सीईओ ट्रैविस कालानिक के माता-पिता हैं जिन्होंने साल 2009 में 40 साल की उम्र में उबर की स्थापना की थी। स्थापना के बाद से कंपनी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करीब 70 अरब डॉलर की मार्केट वैल्यू वाली कंपनी बन गई है।

डेली मेल के हवाले से उबर प्रवक्ता मेट कैलमेन ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछली रात ट्रैविस और उनके परिवार को अकथ्य त्रासदी का सामना करना पड़ा। इस त्रासदी में ट्रेविस की मां की मौत हो गई है जबकि पिता की हालत गंभीर है। इस त्रासदी में हमारी दुआएं ट्रेविस और उनके परिवार के साथ हैं। वहीं उबर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष लिएन होर्नसे ने ईमेल के जरिए कंपनी के कर्मचारियों को जानकारी देते हुए लिखा, ‘मैं एक गमगीन खबर आपसे साझा कर रहा हूं। पिछली रात दुखद बोटिंग दुर्घटना में ट्रेविस की मां का निधन हो गया है। बोट पर उनके पिता भी उपस्थित थे। जिन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उबर परिवार के लिए ये अविश्वसनीय दुर्घटना है। दुखद घटना की इस घड़ी में हम ट्रेविस के परिवार के लिए प्रार्थना करते हैं।’ उन्होंने आगे लिखा कि मैं जानता हूं हम सभी उनकी हरसंभव मदद करना चाहते हैं। मैं दोबारा बात करुंगा जहां कुछ और बातों को साझा किया जाएंगा।

वहीं सेंट्रल वेली की खबर के अनुसार अधिकारी का कहना है कि बोट अभी भी पानी के नीचे है। अभी ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है बोट कहां डूबी थी। पूरी मामले की जांच की जा रही है। जल्द पूरी रिपोर्ट सामने आ जाएगी।

SI News Today

Leave a Reply