Thursday, March 28, 2024
featured

इन लोगों को मिला इस साल कान फिल्म महोत्सव में अवॉर्ड

SI News Today

70वां कान फिल्म महोत्सव खत्म हो चुका है। इस साल प्रतिष्ठित अवॉर्ड जीतने वालों की लिस्ट जारी हो चुकी है। ऐसे में हम आपको बता देते हैं उन विजेताओं के नाम जिन्होंने कान फिल्म महोत्सव में अवॉर्ड जीते हैं अवॉर्ड। कमेरा डेओर को बेस्ट फर्स्ट फीचर का अवॉर्ड मिला है। ए जेंटल नाइट को बेस्ट शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है। बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए द किलिंग ऑफ ए सेक्रेड डीयर को चुना गया। वहीं ज्यूरी प्राइज के लिए लवलेस को चुना गया है। कान फिल्म में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड डायने क्रूगेर को फिल्म इन द फेड के लिए मिला। फिल्म यू वर नेवर रियली हेयर के एक्टर जोक्विन फॉएनिक्स को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। द बिगिल्ड की डायरेक्टर सोफिया कोपोल्ला को बेस्ट डायरेक्टर के लिए चुना गया। ग्रैंड प्रिक्स के लिए 120 बीट्स पर मिनट को चुना गया। निकोल किडमैन को 70 एनिवर्सरी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। पाल्मे डेओर के लिए द स्कवायर को चुना गया।

भारत से ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर और एमी जेक्सन ने भी कान फिल्म महोत्सव में शिरकत की। ऐश्वर्या, दीपिका और सोनम ने लॉरियल पेरिस के लिए रेड कार्पेट पर वॉक की। वहीं एमी जैक्सन अपनी दोस्त किंबेरली गार्नर के साथ फ्रेंच रिविएरा पहुंची। ऐश्वर्या राय के लुक को देखकर फैंस काफी खुश हैं और उनकी फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। बहुत से लोगों ने उन्हें भारतीय सिंड्रेला का खिताब दे दिया है।

वहीं सआदत हसन मंटों के जीवन पर बन रही फिल्म ‘मंटो’ का पहला लुक जारी कर दिया गया है। इस फिल्म की डॉयरेक्टर ‘नंदिता दास’ ने इसे 70वें कान फिल्म फेस्टिवल में मीडिया के सामने रिलीज किया। जाने-माने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में मंटो की भूमिका निभा रहे हैं। रिलीज किए गए पोस्टर में नवाजुद्दीन मंटो के रोल में एकदम फिट दिख रहे हैं। नवाजुद्दीन को मंटो का लुक देने के लिए बेहतरीन मेकअप किया गया है।

इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा की सिक्किम के बैकग्राउंड पर बनी फिल्म पहुना की पहली झलकी कान फिल्म महोत्सव में जारी की गई है। प्रियंका अपने और अपनी मां मधु चोपड़ा के बैनर पर्पल पेबल पिक्चर्स के जरिए इस फिल्म का निर्माण कर रही हैं। प्रियंका हालांकि 21 मई को हुए फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर मौजूद नहीं रहीं, लेकिन उनकी मां और भाई सिद्धार्थ चोपड़ा ने इसमें हिस्सा लिया।

SI News Today

Leave a Reply