Friday, March 29, 2024
featured

महेंद्र सिंह धोनी ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर कीवी बल्लेबाज को किया गजब स्टंप आउट

SI News Today

महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे कितने तेज हैं ये तो सभी जानते हैं। आईपीएल-10 में उन्होंने बतौर विकेटकीपर साबित किया है कि ये शेर अभी बूढ़ा नहीं हुआ है। इससे जाहिर है कि धोनी आज भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत से पहले भारत ने अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से आगाज किया। भले ही मैच बारिश के चलते डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक खत्म हुआ लेकिन ये कोई नहीं नकार सकता कि पूरे मैच में सिर्फ भारत ही हावी रहा। इसमें धोनी ने अपनी चीते जैसी फुर्ती के चलते कीवी बल्लेबाज को चलता कर दिया।

हुआ यूं कि 110 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम बल्लेबाजी के लिए आए। सामने रवींद्र जडेजा के हाथों में गेंद थी। गेंद पर आगे बढ़कर चौका मारने की कोशिश में डिग्रैंडहोम क्रीज से काफी बाहर आ तो गए लेकिन बॉल मिस कर गए। स्टंप के नजदीक खड़े धोनी ने तुरंत फुर्ती से बॉल को गैदर किया और स्टंप्स बिखेर दिए। ग्रैंडहोम उस वक्त क्रीज से इतना बाहर थे कि मैदानी अंपायर ने बिना थर्ड अंपायर की मदद लिए बल्लेबाज को स्टंप आउट करारा दे दिया।

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी और कप्तान विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत मौजूदा चैंपियन भारत ने बारिश से प्रभावित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अभ्यास मैच में रविवार को न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 45 रन से हराया। भुवनेश्वर (28 रन देकर तीन विकेट) और शमी (47 रन देकर तीन विकेट) ने अपनी तेज, सटीक, सीम और स्विंग गेंदबाजी का अद्भुत नजारा पेश कर न्यूजीलैंड को 38.4 ओवर में 189 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई। इसके जवाब में भारत ने जब 26 ओवरों में तीन विकेट पर 129 रन बनाये थे तभी भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम ने इस तरह से इंग्लैंड दौरे का जीत से आगाज किया।

SI News Today

Leave a Reply