Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

टीवी डिबेट में लेफ्ट नेता ने संबित पात्रा से पूछा-क्या आप बीफ खाते हैं?

SI News Today

केरल के कन्नूर में खुले आम एक गाय को काटे जाने के बाद देश भर में फिर से बीफ बैन और खाने की स्वतंत्रता पर बहस शुरू हो गई है। हिन्दी टीवी चैनल आज तक में ऐसे ही एक बहस के दौरान बीजेपी नेता संबित पात्रा और सीपीआई एम नेता फुआद अली के बीच तीखी बहस हो गई। दरअसल टीवी में बहस के दौरान लेफ़्ट नेता फुआद अली ने संबित पात्रा से पूछा कि क्या आप बीफ खाते हैं? इस सवाल से संबित पात्रा बेहद नाराज हो गये। संबित पात्रा ने कहा कि वे फुआद अली की इस टिप्पणी पर घोर आपत्ति दर्ज कराते हैं। संबित पात्रा ने फुआद अली को जवाब दिया और कहा कि, अगर वे पूछें कि वे क्या वे सुअर का मांस खाते हैं तो मुस्लिम समुदाय की ओर से संबित पात्रा पर फतवा जारी कर दिया जाएगा।’ तमतमाये संबित पात्रा ने सीपीएम नेता को कहा कि वे ऐसे सवाल दोबारा ना पूछें। इस दौरान स्टूडियो में जमकर हंगामा हुआ।

बता दें कि केरल के कन्नूर में कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने सरेआम एक बछड़े का काटा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद काफी बवाल हुआ था। कांग्रेस ने कार्रवाई करते हुए दो सदस्यों को पार्टी से निकाल दिया है। लेकिन लेफ़्ट समेत कई पार्टियां आरोप लगा रही है कि सरकार देश की जनता पर अपना पसंद थोप रही है। कुछ दिन पहले ही केन्द्र सरकार ने वध के लिए बाजार से गोवंश खरीदने पर रोक लगा दिया है।

आजतक के इस कार्यक्रम में AIUC के अध्यक्ष मौलाना नदीमुद्दीन ने कहा कि गाय शांति का प्रतीक है और हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए पूरे देश में गोहत्या पर रोक लगा देनी चाहिए। मौलाना नदीमुद्दीन ने ये भी कहा कि आजकल रमजान का महीना चल रहा है और मुस्लिम समुदाय के लोग भी गाय का दूध पीकर ही रोजे की शुरुआत करते हैं। ऐसे में गाय को काटना कहां तक जायज है? उन्होंने सरकार से तत्काल सभी राज्यों में गोवध पर रोक लगाने की मांग की है।

SI News Today

Leave a Reply