Friday, March 29, 2024
featured

ICC चैंपियंस ट्रॉफी: टूर्नामेंट के आगाज पर गूगल ने बनाया ये खास डूडल

SI News Today

गुरुवार एक जून से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत हो गई है। पहला मुकाबला मेजबान टीम इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट के इस त्यौहार को सेलिब्रेट करने में गूगल भी पीछे नहीं है। गूगल ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के आगाज पर एक खास डूडल तैयार किया है।

चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज गुरुवार (1 जून) को लंदन के ओवल ग्राउंड में सुबह 10.30 बजे होगा। इसमें दुनिया की आठ सबसे बेस्ट इंटरनेशनल टीमें शामिल होंगी। गूगल ने सिर्फ डूडल ही नहीं, बल्कि एक शानदार क्रिकेट गेम भी बनाया है, जो डूडल पर क्लिक करते ही शुरू हो जाता है। इसमें क्रिकेट और स्नेल के बीच मैच खेला जाता है। गूगल का यह भी कहना है कि इस गेम को खेलने के लिए धीमी गति का इंटरनेट भी पर्याप्त है। इस गेम में आप रन लेने से लेकर, चौके और छक्के तक जड़ सकते हैं।
champions trophy 2017, Google गूगल ने सिर्फ डूडल ही नहीं, बल्कि एक शानदार क्रिकेट गेम भी बनाया है

पाकिस्तान से होगा भारत का पहला मुकाबला:

चैंपियन्स ट्रॉफी में भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा। मैच 4 जून को खेला जाएगा। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम वार्मअप मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। टीम ने पहले वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड और दूसरे में बांग्लादेश को हराकर जीत हासिल की थी। भारत ने 2013 में धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। इस बार टीम की कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हिस्सा ले रही हैं। फाइनल मुकाबला 15 जून को होगा।

SI News Today

Leave a Reply