Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

9th क्लास लव होने के बाद , नहीं कर पाया ग्रैजुएशन

SI News Today

लखनऊ. स्टार प्लस के शो ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ के सीजन 2 के प्रमोशन के लिए एक्टर बरुन सोबती राजधानी पहुंचे। वह कहते हैं, शो में मैं न तो हीरो के किरदार में हूं, न ही विलेन। मेरा एंटी हीरो का रोल है। बरुन ने कुछ पर्सनल बातें भी शेयर की।

पंड‍ित जी की वजह से बिगड़ा नाम, मां-पापा ने आख‍िरी समय बदला फैसला

– दिल्ली के रहने वाले बरुन कहते हैं, मैंने दिल्ली से ही पढ़ाई पूरी की। मैं ग्रेजुएशन नहीं कर सका, क्यूंकि 12वीं के बाद ही मुझे जिंदल टेलिकॉम में ऑपरेशनल मैनेजर के पद पर नौकरी मिल गई थी। उस समय मैं सिर्फ 17 साल का था। मैंने वहां 7 साल नौकरी की।
– मैं दिल्ली के कीर्ति नगर में मीड‍िल क्लास फैमिली का लड़का था, कभी सोचा नहीं था कि मुंबई जाऊंगा। लेकिन टीवी और फिल्म देखकर एक्टिंग का कीड़ा जाग गया। हालांकि, मैं छोटी उम्र से कमा रहा था और फैमिली के लिए हेल्पिंग हैंड था। इसलिए घर वालों ने भी मेरे हर फैसले का साथ दिया।
– 25 साल की उम्र में मैंने मुंबई जाने का फैसला किया। बस वहीं से मेरे एक्टि‍ंग का सफर शुरू हो गया। मुंबई में ऑड‍िशन देने के साथ मैं प्राइवेट जॉब भी करता था। धीरे-धीरे सीरियल में रोल मिलने शुरू हो गए।
– अपने नाम के बारे बरुन कहते हैं, मेरे पैदा होने से पहले ही मां और पापा ने सोच लिया था कि मेरा नाम वरुण रखेंगे। लेकिन जब मैं पैदा हुआ तो पंडित जी ने नामकरण के दौरान कहा कि लड़के का नाम ब से रखना होगा। घर वाले पंडित जी की बात कैसे काटते, इसलिए उन्होंने वरुण को बरुन कर दिया।

9th क्लास में आ गया था क्लासमेट पर दिल

– वाइफ पश्मीन के बारे में बरुन कहते हैं, ”मैं जब पश्मीन से मिला तब हम क्लास 9 में थे। एक ही क्लास में पढ़ाई के दौरान हम एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। हालांकि, दोनों ने कभी इसका इकरार नहीं किया।”
– ”प्यार का एहसास हमें तब हुआ, जब पश्मीन ग्रैजुएशन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली थी। उस समय हम दोनों ने अपने प्यार का इजहार किया और फैसला किया कि ये दूसरी हम बर्दाश्त कर लेंगे। डिस्टेंस लव मुश्किल होता है, लेकिन हमने इसे बरकरार रखा।”
– ”एक बार मैं ऑस्ट्रेलिया गया। वहां हम एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए। मुझे खाना अच्छा नहीं लगा और मैंने उसे चेंज करने को कहा, लेकिन पश्मीन ने मना कर दिया। उसने मेरी प्लेट ले ली और उसमें खाने लगी।”
– ”पश्मीन की यह बात मुझे बहुत अच्छी लगी और मैंने उसे वहीं शादी के लिए प्रपोज कर दिया। पश्मीन ने भी एक्सेपट कर लिया। फिर हमने घरवालों की परमिशन लेकर शादी कर ली।”

SI News Today

Leave a Reply