Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

IAS ने साफ की कूड़े से भरी नाली

SI News Today

अमेठी. यूपी के अमेठी जिले के डीएम योगेश कुमार शनिवार को चर्चा का विषय बने रहे। उन्होंने सफेद पैंट-शर्ट में पीएम के स्वच्छता अभियान के तहत महीने के पहले शनिवार को नगरपालिका के कर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। फिर बाद में कूड़े से पटी नाली को फावड़े से खुद ही साफ करने में जुट गए। व्हाइट ड्रेस में DM ने की स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत…

– स्वच्छ भारत अभियान के तहत डीएम योगेश कुमार ने हर महीने की पहले शनिवार को स्वच्छता अभियान चलाए जानें की शुरुआत 2 जून से की।

– उन्होंने वाइट पैंट-शर्ट-शूज़-कैप पहनकर खुद हाथ में फावड़ा उठाया और कूड़े से पटी नाली का कचरा निकालने लगे। वो इतने पर ही नहीं रूके, बाद में उन्होंने झाड़ू से सड़क की सफाई भी की।
हॉस्प‍िटल में गंदगी देख हुए थे नाराज

– बता दें, जनता की शिकायत पर ये डीएम तुरंत एक्शन में आ जाते हैं। शिकायत भर मिल जाए तो उसके समाधान के लिए बगैर देर किए वो गांव की पगडंडियों पर पहुंच जाते हैं।

– काम में लापरवाही करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को डीएम किसी कीमत पर छोड़ते नहीं।

– कुछ दिन पहले उन्होंने शुकुल बाजार और महोना में बने हॉस्पिटल का इंपेक्शन किया था। वहां डॉक्टर के न मिलने और गंदगी ज्यादा बहुत नाराज हुए थे। उन्होंने तुरंत एक्शन लेकर डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया था।

भगवान के बाद दूसरा विधाता है किसान
– 2011 बैच के आईएएस अधिकारी योगेश कुमार की कार्य करने की शैली अन्य अधिकारियों से अलग है।
– योगेश कुमार कहते हैं कि भगवान के बाद अगर कोई दूसरा विधाता है तो वो किसान है। वो सिर्फ अपना काम कर रहे हैं, उन्हें जनता और समाज की सेवा के लिए यहां भेजा गया है।

SI News Today

Leave a Reply