Friday, March 29, 2024
featuredदेश

कुर्ला में लड़की के ऊपर से ट्रेन गुजरने के बाद भी बची जान

SI News Today

मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर प्लैटफॉर्म पर खड़े लोग उस समय हैरान हो गए जब एक लड़की चलती ट्रेन के सामने आ गई और ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। यह मामला कुर्ला स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 7 का है। ट्रेन रुकी तो सब दंग रह गए कि ट्रेन के नीचे आई बच्ची जिंदा थी और उसे मामूली चोंटे आई थीं। वहां मौजूद लोग इसे चमत्कार से कम नहीं मान रहे थे। यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार 13 मई को भांडप की रहने वाली प्रतिक्षा नाटेकर अपने किसी दोस्त से मिलने के लिए कुर्ला गई थी। करीब सुबह के 11 बजे वह घर लौट रही थी। वह रेलवे ट्रेक पर फोन पर बात करते हुए पटरी को पार कर रही थी कि तभी सामने से ट्रेन आ गई।

वहां मौजूद लोगों ने प्रतिक्षा को सामने से आती ट्रेन को लेकर आगाह किया लेकिन वह फोन पर बात करने में इतनी व्यस्त थी कि उसे उन लोगों की आवाज़ सुनाई नहीं दी। जब ट्रेन उसके बहुत करीब आ गई तो वह डरकर अफरा-तफरी में पटरी पार करने की कोशिश करने लगी लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई। प्रतिक्षा ट्रेन से टकराई और पटरी के बीचों-बीचों लेट गई। प्लैटफॉर्म पर खड़े लोगों को लगा कि लड़की की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है।

इस मामले की जानकारी तुरंत ही जीआरपी को दी गई। मौके पर पहुंचे जीआरपी के अधिकारियों ने प्रतिक्षा को ट्रेन के नीचे से निकाला तो वह जिंदा निकली। वहां मौजूद सभी यात्री यह देखकर दंग रह गए। प्रतिक्षा को आंख पर चोंट लगी थी जिसके बाद उसे राजावाड़ी अस्पताल पहुंचाया गया। जीआरपी एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार लड़की बिलकुल ठीक है और इलाज के बाद उसे उसी दिन उसके परिवार को सौंप दिया गया था। इस घटना में इस लड़की की तो जान बच गई लेकिन न जाने लोगों को कब समझ आएगा कि इस तरह ट्रेन की पटरी को पार करना बहुत ही जानलेवा है।

SI News Today

Leave a Reply