Friday, March 29, 2024
featuredदुनिया

गोल्फ कोर्स में आराम से टहलता हुआ मिला 12 फुट लंबा घड़ियाल

SI News Today

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक 12 फुट लंबा घड़ियाल अमेरिका के साउथ कैरोलिना स्थित एक गोल्फ कोर्फ में आराम से टहलता हुआ दिखाई दे रहा है। यह मामला फ्रिप्प आइलैंड गोल्फ एंड बीच रिसोर्ट का है। फ्रिप्प आइलैंड की नैचुरलिस्ट जेसिका मिलर द्वारा इस घड़ियाल की वीडियो बनाई गई। जेसिका मिलर ने यह वीडियो फेसबुक पर पोस्ट की और लिखा 31 मई को एक घड़ियाल गोल्फ कोर्स में घुस आया और वहां मजे में टहलता हुआ दिखाई दिया, जो कि देखने में बहुत ही आकर्षक लग रहा था। इस घड़ियाल ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और वह आराम से घूमता हुआ गोल्फ के आगे बने तलाब में चला गया।

इसकी लंबाई घास के जरिए मापी गई जहां पर यह घूम रहा था। इसके बाद जेसिका ने लिखा कि अगर आप किसी घड़ियाल को तलाब से बाहर आकर घूमता हुआ देखते हैं तो उससे पीछे रहिए और उसे उसकी यात्रा करने दीजिए। घड़ियाल को इस तरह घूमते हुए देखना बहुत ही शानदार होता है और आप महसूस करोगे की आप इस विशालकाय घड़ियाल के साथ घूम रहे हैं। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद इसे अभीतक लाखों लोग देख चुके हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं तीन हजार से भी ज्यादा लोग इस वीडियो को शेयर कर चुके हैं।

इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक फेसबुक यूजर रिबेका ने कहा कि मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि यह विशाल घड़ियाल किसी अलगआइलैंड पर रहे। इसका जवाब देते हुए फ्रिप्प आइलैंड ने लिखा  इस गोल्फ कोर्स पर यह करीब पिछले 60 सालों से रह रहा है। इसकी उम्र का हमें अंदाजा नहीं लेकिन यह यहां पर सालों से बहुत ही शांति से रह रहा है। हमें इसके साथ कोर्स को शेयर करने की खुशी है और हमें लगता है कि यह बहुत आसान है कि हम घड़ियाल की अच्छी सुरक्षा के बारे में सीख सकें इसलिए हम साथ रहते हैं। इसी प्रकार कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे अच्छा बताया तो कई लोगों ने इसकी आलोचना की। कई लोगों के तो यह जानकर हौश उड़ गए कि यह घड़ियाल कई सालों से वहां रह रहा है।

SI News Today

Leave a Reply