Friday, March 29, 2024
featuredदिल्ली

प्रणव रॉय के घर CBI छापेमारी के बाद NDTV का बयान

SI News Today

एनडीटीवी के सह संस्थापक प्रणव रॉय के दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी के बाद न्यूज चैनल एनडीटीवी ने अपनी वेबसाइट पर आधिकारिक बयान जारी किया है। चैनल कहा कि आज सुबह सीबीआई ने एनडीटीवी और उसके प्रोमोटरों पर पुराने अंतहीन झूठे आरोपों को लेकर उत्पीड़न किया। एनडीटीवी और इसके प्रमोटर इसके खिलाफ संघर्ष करेंगे। हम लोकतंत्र में फ्री स्पीच को कमजोर करने के प्रयासो को बिल्कुल नहीं सहेंगे। चैनल ने बयान में आगे कहा कि हमारे पास उन लोगों के लिए संदेश है जो भारत के संस्थानों को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। हम अपने देश के लिए लड़ेंगे।

बता दें कि आज (5 मई, 2017) मीडिया युगल और एनडीटीवी के सह-संस्थापक प्रणव रॉय के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार खुद इस बात की पुष्टि की है।  सीबीआई ने प्रणव रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय समेत एक प्राइवेट कंपनी व अन्य के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। यह केस ICICI बैंक को कथित तौर पर 48 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने के आरोप में दर्ज किया गया है। सीबीआई ने कहा कि दिल्ली और देहरादून में चार जगहों पर छापेमारी की गई है।

प्रणव रॉय की छापेमारी पर भाजपा के राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “कानून का डर जरूरी है। यह सभी पर लागू होना चाहिए, इससे फर्क नहीं पड़ता आप कौन हैं।” बता दें कि सुब्रमणयम स्वामी ने पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर एनडीटीवी पर मनी लॉन्डरिंग के आरोप लगाए थे। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की थी कि भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत सीबीआई को एनडीटीवी के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिए जाएं।

SI News Today

Leave a Reply