Thursday, April 25, 2024
featured

भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तानियों ने तोड़े टीवी

SI News Today

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत से मिली करारी हार के बाद ट्विटर पर पाकिस्तानी टीम का जमकर मजाक उड़ा। पड़ोसी देश को 124 रनों से मिली शिकस्त के बाद ट्विटर यूजर्स ने अपने-अपने तरीकों से जमकर मौज ली। कुछ लोगों ने वीडियो और तस्वीरों में छेड़छाड़ कर पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन पर चुटकी ली। जैसे ही पाकिस्तान को हार मिली, ट्विटर पर जोक्स का सैलाब सा आ गया। कई लोगों ने टीवी टूटने जैसी तस्वीरें और वीडियोज ट्विटर पर पोस्ट किए। हालांकि यह तस्वीरें कब और कहां की हैं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। लोगों ने तस्वीरों को फोटोशॉप के जरिए एडिट कर पाकिस्तानी टीम का जमकर मजाक बनाया। ट्विटर पर कई यूजर्स ने यह भी लिखा कि पाकिस्तानी टीम की हालत एेसी है और इन्हें कश्मीर चाहिए।

इस हाई वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बारिश भी विलेन बनी रही, जिसके कारण कई बार खेल को रोका गया। लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 319 रन बनाए। पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत पहले तो 324 रन का टारगेट मिला लेकिन जब तीसरी बार इसके चलते मैच रोकना पड़ा तो लक्ष्य बदलकर 41 ओवर में 289 रन कर दिया गया। अजहर अली ने पाकिस्तान को काफी हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन अर्धशतक पूरा करते ही वह रवींद्र जडेजा की गेंद पर कैच आउट हो गए। उनके अलावा मोहम्मद हाफिज ने 33 रन टीम के खाते में जोड़े। टीम की बल्लेबाजी इतनी लचर रही कि महज 131 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। पाकिस्तान 33.4 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 164 रन ही बना सका। इसके साथ ही भारत ने टूर्नामेंट का पहला मैच 124 रन से जीता। भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव ने 30 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट झटके। उनके अलावा हार्दिक पांड्या और रवींद्र जड़ेजा 2-2 और भुवनेश्वर कुमार 1 विकेट झटकने में कामयाब रहे।

वहीं भारत की बल्लेबाजी शुरुआती ओवरों में बेहद धीमी रही। लेकिन रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी हुई। शिखर धवन 68 रन बनाकर कैच आउट हुए। भारत ने 33.1 ओवर में एक विकेट खोकर बनाए 173 रन बना लिए थे और इसी के साथ फिर से बारिश शुरू हो गई। मैच दोबारा शुरू तो हुआ लेकिन 2-2 ओवर की कटौती के साथ। रोहित शर्मा बेहतरीन पारी खेल रहे थे लेकिन 91 रन पर दुर्भाग्यवश वो रन आउट हो गए। इसके बाद कप्तान कोहली (81) और युवराज सिंह (53) के बीच 93 रन की जबरदस्त साझेदारी हुई।

आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने इमाद वसीम के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े, जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 48 ओवरों में 319 रन बनाए।

SI News Today

Leave a Reply