Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ के दौरे के लिए हॉस्पिटल ने किया खास इंतजाम

SI News Today

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिन के इलाहाबाद दौरे पर थे। इस दौरान स्वास्थ्य जांच के लिए उन्होंने शहर के स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया। उनके साथ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद थे। सीएम के औचक निरीक्षण की सूचना मिलते ही हॉस्पिटल प्रशासन में खलबली मच गई। जिला प्रशासन ने अपनी खामियों को छिपाने के लिए तुरंत 20 एयर कूलर टेंट हाउस से किराए पर लिए और मुख्यमंत्री के आने से पहले ही हॉस्पिटल में लगा दिए।

इसके अलावा हॉस्पिटल में अच्छे तरीके से साफ-सफाई की गई और सुविधाएं बढ़ा दी गई। हालांकि एक सब सिर्फ एक दिन के लिए था। शनिवार रात को मरीजों के लिए लगाए गए कूलर सीएम के दौरे के तुरंत बाद ही रविवार को हटा लिए गए। सावधानी बरतते हुए अधिकारियों ने कूलर से टेंट हाउस का नाम और स्टिकर भी हटा दिया था। सिर्फ हॉस्पिटल ही नहीं, योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के लिए अधिकतर जगहों पर इसी तरह के बंदोबस्त किए गए थे।

इससे पहले यूपी के देवरिया में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था। यहां मुख्यमंत्री योगी शहीद हुए जवान के परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे थे।  मुख्यमंत्री के आने की खबर मिलते स्थानीय प्रशासन ने शहीद के घर को हाईटैक बना दिया था। घर के जिस कमरे में मुख्यमंत्री उनके परिजनों से मिलने वाले थे वहां एसी, नए पर्दे, सोफा और कारपेट बिछाया गया। हालांकि जैसे ही सीएम गोरखपुर के लिए रवाना हुए उसके सिर्फ आधे घंटे बाद ही घर से सबकुछ हटा लिया गया।

हालांकि इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिए थे कि राज्य में दौरे के समय उनके लिए कोई भी खास इंतजाम ना किए जाएं। उन्होंने कहा था, “दौरे, निरीक्षण या अन्य कार्यक्रम के दौरान कोई भी विशेष इंतजाम नहीं किए जाएं। हम जमीन पर बैठने वाले लोग हैं।”

SI News Today

Leave a Reply