Thursday, April 25, 2024
featured

IND Vs PAK: विराट कोहली ने खोला राज

SI News Today

चैम्पियंस ट्रॉफी के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 124 रनों से करारी शिकस्त दी। 3 विकेट खोकर 319 रन बनाने वाली टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। भारत के 4 बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए अर्धशतक ठोका। भारत की इस मैच में शुरुआत धीमी रही। लेकिन बाद में शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने ताबड़तोड़ रन बटोरे। धवन 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं रोहित शर्मा पारी को सेंचुरी में बदलने में नाकाम रहे। उन्होंने 91 रनों की पारी खेली। दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया ही उधेड़ कर रख दी। युवराज ने चैम्पियंस ट्रॉफी के इतिहास की पांचवी सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाई।

53 के निजी स्कोर पर आउट होने से पहले उन्होंने टीम इंडिया को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने एेसा फैसला लिया, जिसने सबको चौंका दिया। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की जगह अॉलराउंडर हार्दिक पंड्या को प्रमोट कर बैटिंग के लिए मैदान पर बुलाया। उनके इस फैसले से हर कोई हैरान था, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में से एक माने जाते हैं। हर कोई उन्हीं के आने का इंतजार कर रहा था।

इसलिए धोनी से पहले आए हार्दिक: मैच के बाद जब विराट कोहली से इस फैसले की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा, ड्रेसिंग रूम में पंड्या के प्रमोशन की चर्चा हुई थी। सब लोग उनके नाम पर सहमत थे, क्योंकि वह पहली डिलिवरी से ही गेंद को सीमा पार पहुंचाने का माद्दा रखता है। कोहली ने कहा, जिस तरह हार्दिक सामने आया, वह अविश्वसनीय है। हमने आखिर में स्विच किया था। मुझे लगता है कि आखिरी ओवर में जो तीन छक्के और एक चौका लगा, उसने काफी अंतर पैदा कर दिया था।

SI News Today

Leave a Reply