Thursday, March 28, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

yu yureka ब्लैक स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बाद आज रात को पहली बार होगी सेल

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स के यू टेलीवेंचर्स ब्रॉड ने अपने नए स्मार्टफोन यूरेका ब्लैक को इसी महीने लॉन्च किया था। लेकिन यह अभी तक सेल के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट के माध्यम से लॉन्च किया था। यूरेका ब्लैक को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर आज रात 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, यू यूरेका ब्लैक को क्रोम ब्लैक और मैटे ब्लैक फिनिश में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन पर फ्लिपकार्ट एक लॉन्चिंग ऑफर दे रही है। इसके साथ फ्लिपकार्ट के मोबाइल वॉलेट फोनपे से पेमेंट करने पर 300 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है। इसकी कीमत 8,999 रुपये है।

यू यूरेका ब्लैक के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.5डी कर्व्ड के साथ 5 इंच की (1080 x 1920 पिक्सल) फुल एचडी डिसप्ले दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दी गई है। यूरेका ब्लैक में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं इसमें 4GB की रैम दी गई है। फोन में 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए यूरेका ब्लैक में सोनी मैक्स 258 सैनबैंड के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यूरेका ब्लैक के दोनों ही कैमरों में फ्लैश की सुविधा दी गई है। वहीं फोन में पावर बैकअप के लिए 3,000mAH की बैटरी दी गई है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन ब्लूटूथ, वाई-फाई और माइक्रो यूएसबी को सपोर्ट करेगा। यह फोन 4G वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट के साथ आएगा। यह डुअल सिम फोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आएगा। इसमें एक साथ दो सिम और एक मेमोरी कार्ड नहीं लगाए जा सकते। एक मेमोरी कार्ड और एक सिम या फिर दो सिम कार्ड ही एक साथ लगाए जा सकते हैं। वहीं फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है। इसके अलावा इसमें जीपीएस सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी लगा है। वहीं यूरेका ब्लैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply