Tuesday, April 16, 2024
featured

सलमान खान ने लॉन्च की बीइंग ह्यूमन ई-साइकिल

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने बीइंग ह्यूमन ब्रांड की इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की। इस मौके पर सलमान के भाई सोहेल खान भी मौजूद थे। सलमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने ​फैंस के लिए वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में सलमान के साथ सोहेल, आयुष शर्मा, अतुल अग्निहोत्री और साजिद नाडियाडवाला भी उनके साथ साइकिल चलाते हुए नजर आ रहे हैं। ई-साइकिल लॉन्च के मौके पर सलमान में भांजे आहिल ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। इसके अवाला सोहेल के बेटे निर्वाण खान ने भी बीइंग ह्यूमन साइकिल का प्रमोशन किया।

बीइंग ह्यूमन ब्रांड की यह इलेक्ट्रिक साइकिल अभी सफेद, पीले, लाल और ब्लैक चार कलर्स में मौजूद हैं। बाकी अन्य कलर्स की साइकिल अगले कुछ महीनों तक सेल की लिए रखी गई हैं। इन ई-साइकिल की कीमत पावर बैटरी के आधार पर 25 हजार से 45 हजार तक रखी गई हैं। वहीं इस दौरान सलमान ने युवाओं को ड्राइविंग से जुड़ी जिम्मेदारियों के बारे में बताया। सलमान ने कहा कि मैंने बहुत से लोगों को सड़क पर रैश ड्रा​इविंग करते हुए देखा है।

सलमान ने कहा अगर लोग रेस लगाना चाहते हैं तो वह रेसिंग ट्रैक का इस्तेमाल करें और सड़क को आम लोगों के लिए छोड़ दें। मैं सोचता हूं साइकिल ठीक है लेकिन मोटरसाइकिल युवाओं के लिए काफी खतरनाक है। एक किस्सा बताते हुए उन्होंने कहा कि इसी रेस के चक्कर में मैंने अपने ए​क दोस्त को खो दिया था। इसलिए मैं इसके खिलाफ हूं। मेन रोड का इस्तेमाल रेसिंग के लिए न करें।

सलमान ने कहा मेरे पिता ने मुझे साइकिल चलाना सिखाया था। उस वक्त बतौर राइटर उनकी इतनी कमाई नहीं थी। उनकी एक महीने की सैलरी 750 से 1 हजार रूपये थी। तभी वह मेरे लिए 3 हजार की साइकिल लेकर आए थे। बता दें कि बीइंग ह्यूमन सलमान खान द्वारा चलाया जा रहा एक चैरिटेबल ट्रस्ट है। इस ब्रांड के कपड़े और ज्वैलरी मार्केट मे पहले ही मौजूद हैं।

SI News Today

Leave a Reply