Saturday, April 20, 2024
featured

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017: टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले फील्डिंग का फैसला लिया

SI News Today

मेजबान इंग्लैंड को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जाने के लिए न्यूजीलैंड की चुनौती को पार करना होगा। यह दोनों टीमें मंगलवार को सोफिया गरडस स्टेडियम में आमने-सामने हैं। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। किवी टीम ने पिछले चार साल में इसी तरह की परिस्थतियों में नौ बार इंग्लैंड का सामना किया है। इनमें पांच मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है और चार में न्यूजीलैंड को जीत मिली है।

यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम होगा। इंग्लैंड इसे जीत कर सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेगा। वहीं न्यूजीलैंड के पास सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने का मौका है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ किवी टीम का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जिसके बाद उसे एक अंक से संतोष करना पड़ा था।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड की जीत की संभावना ज्यादा थी। कप्तान केन विलियमसन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था। साथ ही ल्यूक रौंची ने भी अच्छी अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन दोनों के फॉर्म में होने के अलावा किवी टीम बल्लेबाजी में अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर और मार्टिन गुप्टिल पर भी काफी हद तक निर्भर करेगी। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को मात दी थी। उसने बांग्लादेश द्वारा रखे गए 306 रनों के लक्ष्य को 16 गेंद पहले हासिल करते हुए आठ विकेट से मैच जीता था।

SI News Today

Leave a Reply