Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

कंप्यूटर अनुदेशकों और पुलिस के बीच झड़प

SI News Today

लखनऊ. राजधानी में बुधवार को कंप्यूटर अनुदेशकों ने पूर्ण शिक्षक का दर्जा पाने सहित कई अन्य मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के बाहर प्रोटेस्ट किया। वे सीएम आवास का घेराव करना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस बात से नाराज कंप्यूटर अनुदेशकों ने सड़क पर ही धरना दे दिया, जिससे जाम की स्थ‍िति बन गई। पुलिस ने जब इन्हें हटाने की कोशिश की, तो अनुदेशकों ने हटने से मना कर दिया। इस दौरान पुलिस और कंप्यूटर अनुदेशकों के बीच झड़प भी हुई, जिसमें पुलिस ने हल्का पुलिस बल प्रयोग किया।

ये है पूरा मामला
– कंप्यूटर अनुदेशक संघ के प्रदेश प्रवक्ता पुण्य प्रकाश त्रिपाठी के मुताबिक, प्रदेश भर के कंप्यूटर अनुदेशक नौकरी सहित कई अन्य मांगों को लेकर प्रदेश सरकार और उनके अफसरों से बीते 5 सालों में कई बार मिल चुके हैं। लेकिन उन्हें हर बार सिर्फ आश्वासन देकर वापस कर दिया गया।

– आज तक कंप्यूटर अनुदेशकों की एक भी प्रॉब्लम को सॉल्व नहीं किया गया, जिसके चलते प्रदेश भर के कंप्यूटर अनुदेशकों के मन में काफी आक्रोश है।

– इसलिए आज हमे अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरना पड़ा।

– हमारी मांग है कि कंप्यूटर अनुदेशक को पूर्ण शिक्षकों का दर्जा दिया जाए, मानदेय में बढ़ोतरी की जाए, नई पोस्ट निकालकर खाली पदों को भरा जाए और निकाले गए कंप्यूटर अनुदेशकों की बहाली की जाए।

SI News Today

Leave a Reply