Thursday, April 25, 2024
featuredलखनऊ

दो साल बाद बिहार जाएंगे योगी आदि‍त्यनाथ

SI News Today

लखनऊ.योगी आदित्यनाथ 15 जून को दो दिवसीय दौर पर बिहार के दरभंगा जा रहे हैं। यहां वे एक पब्लिक रैली को एड्रेस करेंगे, जिसमें केंद्र की योजनाओं के बारे में वे लोगों को बताएंगे। बता दें, योगी दो साल बाद बिहार जा रहे हैं। इससे पहले वे 2015 में एक रैली में शामिल होने गए थे। योगी की इस रैली को अगस्त में लालू यादव की होने वाली ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ रैली से पहले का जवाब माना जा रहा है। मोदी फेस्ट का करेंगे इनॉगरेशन…

– जानकारी के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ 15 जून को दरभंगा के राज मैदान में रैली को एड्रेस करेंगे। साथ ही यहां लगने वाले ‘मोदी फेस्ट’ का भी इनॉगरेशन करेंगे।

– इस दौरान योगी केंद्र सरकार की 3 साल की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करेंगे। वह जनता को बताएंगे कि एनडीए सरकार ने पिछले 3 साल में कैसे पूरे देश का नक्शा बदल दिया।

– इस दौरान वे नोटबंदी, उज्जवला योजना के साथ ही तमाम दूसरी योजनाओं के फायदे जनता को गिनाएंगे। बता दें, बिहार के 15 जिलों में ‘मोदी फेस्ट’ और 28 जिलों में ‘सबका साथ, सबका विकास’ सम्मेलन ऑर्गनाइज किए जा रहे हैं।

– बिहार से एमएलसी संजय कुमार ने बताया कि 2 साल पहले सीएम योगी बिहार के चंपारण आए थे। उस वक्त हम लोग चाह रहे थे कि वो दरभंगा आएं, लेकिन किसी कारण से प्रोग्राम टल गया। बिहार के कुछ क्षेत्रों जैसे चंपारण, दरभंगा, मधुबनी में उनकी लोकप्रियता उनकी लोकप्रियता यूपी की ही तरह है।
केशव मौर्य पर सोशल इंजीनियरिंग का दांव

– जानकारी के मुताबिक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी रैली के लिए नालंदा भेजा जा रहा है, जो बिहार के सीएम नीतीश कुमार का होम टाउन है।

– नीतीश ने अपने गांव हरनौट से ही सियासी पारी शुरू की थी। कुर्मी बाहुल्य इस इलाके में पिछड़े वर्ग से ताल्लुक रखने वाले केशव को पीएम मोदी की योजनाएं बताने का जिम्मा सौंपा गया है। केशव के जरिए बीजेपी नालंदा से ही अपनी सोशल इंजिनियरिंग को और मजबूती देगी।

अगस्त में होनी है लालू की रैली
– बीजेपी की ये सारी कवायद लालू यादव की बीजेपी के खिलाफ अगस्त में होने वाली रैली की वजह से है। दरअसल, लालू ने अपने यहां पड़े आईटी विभाग के छापे के बाद बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

– लालू अगस्त में बिहार में एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं, जिसमें वह पूरे देश से बीजेपी विरोधी नेताओं को बुला रहे हैं। कांग्रेस के साथ ही वह अखिलेश यादव और मायावती को भी एक मंच पर लाने की कोशिश में हैं।

योगी, मौर्य का बिहार दौरा पॉलिटिकल नहीं: बीजेपी
– बीजेपी योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य के दौरे को सियासत से अलग बता रही है। यूपी बीजेपी के महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा, ”सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य बीजेपी के एक कार्यकर्ता की तरह बिहार में पीएम की योजनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं।”

– ”इसके पीछे कोई पॉलिटि‍क्स नहीं है। बिहार में उनका जाना ये दिखाता है कि बीजेपी के किसी भी कार्यकर्ता की पूरे देश में स्वीकार्यता है।”

SI News Today

Leave a Reply