Friday, March 29, 2024
featuredमध्यप्रदेश

नंबर की जगह ‘जय श्री राम’ लिखी बाइक पर मंदसौर जा रहे थे राहुल गांधी

SI News Today

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात के लिए गए थे। राहुल गांधी पहले हवाई मार्ग से दिल्ली से उदयपुर पहुंचे थे। बीच में वह पुलिस को चकमा देते हुए नीमच से पहले निंबाड़ से मोटर साइकिल से मंदसौर की ओर रवाना हुए। पहले सचिन पायलट और फिर विधायक जीतू पटवारी ने मोटर साइकिल चलाई। वे कच्चे मार्ग से चिंताखेड़ा होते हुए नीमच सीमा पर पहुंच गए। हालांकि नीमच पहुंचते ही राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। गौरतलब है कि मंदसौर में हिंसक हालात होने के कारण वहां कर्फ्यू लगा हुआ था और किसी को भी वहां जाने की इजाजत नहीं थी।

रोचक बात यह है कि राहुल गांधी जिस मोटरसाइकिल पर जा रहे थे उसके पीचे लगी प्लेट पर जय “जय श्री राम” लिखा था। “जय श्री राम” लिखी नंबर प्लेट की तस्वीरें और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। ट्विटर पर कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

इसके अलावा राहुल गांधी पर कई अन्य ट्रॉफिक रूल तोड़ने के भी आरोप हैं। बता दें कि राज्य के किसान एक जून से आंदोलन कर रहे हैं। मालवा-निवाड़ अंचल में किसानों का आंदोलन उग्र बना हुआ है। मंगलवार को मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हो गई। बुधवार को आंदोलन की आग आसपास के नीचम, देवास आदि जिलों में भी फैल गई। राहुल गांधी की इंदौर होते हुए मंदसौर जाने की योजना थी, मगर प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी।

SI News Today

Leave a Reply