Friday, March 29, 2024
featured

पाकिस्तानी क्रि‍केटर राशीद लतीफ ने चेताया- हौले रहो, हम भी हौले रहेंगे

SI News Today

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों की तल्खी अक्सर दोनों देशों के क्रिकेट मुकाबले में भी दिखती है। पिछले कुछ सालों में सोशल मीडिया पर दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमी एक दूसरे पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ते।  ट्विटर पर अति-सक्रिय पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग तो शायद ही किसी को बख्शते हों। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भी इसका अपवाद नहीं। सहवाग के तीखे तंज से आहत पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर राशीद लतीफ ने उन्हें “शांत” रहने की सलाह दी है। लतीफ ने फेसबुक पर एक वीडियो मैसेज में कहा है कि सहवाग को न केवल पाकिस्तान बल्कि किसी भी अन्य देश पर टीका-टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

लतीफ ने भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी के सेमी-फाइनल में पहुंचने के बधाई देते हुए उसे फाइनल में पहुंचने की भी शुभकामना दी। राशीद लतीफ ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सबसे अच्छा बल्लेबाज और मौजूदा कोच अनिल कुंबले को बेहद शरीफ इंसान बताया। राशीद लतीफ ने भारतीय क्रिकेट टीम के उन सभी खिलाड़ियों को बधाई दी जिनके साथ वो खेल चुके हैं या जिनके बारे में उन्होंने सुन रखा है। लतीफ ने हरभजन सिंह, युवारज सिंह, सचिन, सौरभ, प्रसाद, श्रीकांत, श्रीनाथ, अजय जडेजा, अजहरूद्दीन सभी को मुबारकबाद देते हुए कहा कि उनका किसी से मतभेद नहीं है।

राशीद लतीफ ने कहा कि जिस तरह सहवाग ने पाकिस्तानी टीम की आड़े हाथ लिया उस लिए उन्होंने थोड़ी चेतावनी दी थी। लतीफ ने कहा कि ये क्रिकेट और दोनों देशों को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए। रशीद ने कहा कि क्रिकेट में नजरिया अलग-अलग होता है उससे मनमुटाव नहीं होता। कपिल देव, सुनील गावस्कर, इमरान खान, जावेद मियांदाद, मोहिंदर अमरनाथ, गुंडप्पा विश्वनाथ, वसीम अकरम इत्यादि खिलाड़ियों को महान खिलाड़ी बताते हुए कहा कि दोनों देशों के खिलाड़ियों ने काफी मुहब्बत दी है। इसलिए सहवाग जैसे पूर्व महान खिलाड़ी जिसने तो तिहरे शतक मारे हैं उसके द्वारा ऐसे बयानबाजी अच्छी बात नहीं है।

लतीफ ने कहा कि वो केवल पाकिस्तान की नहीं श्रीलंका या बांग्लादेश पर जैसी टिप्पणी कर रहे हैं वो ठीक नहीं है। लतीफ ने कहा कि क्रिकेट को खेल की तरह लेना चाहिए। लतीफ ने कहा कि अगर सहवाग ने आगे सवाल-जवाब हुए तो बात आगे चली जाएगी। लतीफ ने अपील की कि दोनों मुल्कों को लोगों को क्रिकेट को सपोर्ट करना चाहिए। लतीफ ने सहवाग कहा, “आपसे गुजारिश है, कि जरा सा हौले रहो, हम भी हौले रहेंगे।”

लतीफ ने कहा कि हिंदुस्तानियों को भी पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने की दुआ करनी चाहिए ताकि उसमें मजा आए। लतीफ ने कहा कि दोनों देशों के क्रिकेटप्रेमियों को मिलकर एक ब्लॉग बनाना चाहिए जिससे क्रिकेट का भला हो। लतीफ ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट और टेस्ट क्रिकटे मैच होने चाहिए और इसके लिए सभी क्रिकेट प्रेमियों को काम करना चाहिए लेकिन कोई नहीं करता।

SI News Today

Leave a Reply