Friday, March 29, 2024
featured

सेंसर बोर्ड को गाली जैसा लगता है रितेश देशमुख की फिल्म बैंक चोर का नाम

SI News Today

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड यानी कि सीबीएफसी का कहना है कि रितेश देशमुख की फिल्म बैंक चोर का नाम हिंदी गाली की तरह सुनाई देता है। फिल्म के निर्माताओं को निर्देश दिया गया है कि वो अपनी फिल्म में जहां-जहां इस शब्द का इस्तेमाल हुआ है उसे री-डब करें। बोर्ड के एक सूत्र ने डीएनए को बताया- फिल्म के निर्माताओं को लगा कि वो काफी चालाक हैं इसलिए वो एक गलत शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें लगा था कि जितनी बार दूसरे एक्टर्स बैंक चोर कहेंगे दर्शक खुशी से हंसेंगे। हालांकि सीबीएफसी ने साफ कहा है कि वो तब तक फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं देगी जब तक फिल्म में इस्तेमाल हुए टाइटल को दोबारा डब नहीं किया जाता।

सूत्र ने कहा- हमने उनसे कहा है कि वो ट्रेलर में भी शब्द को री-डब करें। खास तौर से उन जगहों पर जहां भी उन्होंने बैंक चोर का इस्तेमाल किया हिंदी गाली के तौर पर किया है। इससे फिल्म में अश्लीलता आएगी। हमने उन्हें इसे साफ करने के लिए कहा है। बता दें कि कुछ दिनों पहले बैंक चोर का नया ट्रेलर रिलीज हुआ था। पहले ऐसी खबरें थी कि कपिल बैंक चोर में काम करने वाले हैं लेकिन किसी कारण यह नहीं हो पाया। ट्रेलर में वाई फिल्म्स कहती है कि हमने खुद ही अपनी कह के ले ली है।

इस ट्रेलर में सबसे ज्यादा हंसी आपको तब आएगी जब वीडियो में कहा जाता है कि कपिल बेवफा है यह बात सुनील ग्रोवर से पूछ लो। इसके बाद जब बैंक कर्मचारी रितेश से कहता है कि आप शायद गलत कंटेट बना रहे हैं तो इसपर एक्टर कहते हैं क्यों वाई फिल्म्स की औकात केवल वेब सीरिज बनाने की है। इसके बाद एक सीन में रितेश कहते हैं कि मस्ती हो गई बहुत अब सब बैंजो बजाएंगे

मालूम हो कि 9 मई को रितेश देशमुख की फिल्म बैंक चोर का ट्रेलर और एक नया पोस्टर रिलीज किया जा चुका है। फिल्म के पोस्टर में रितेश 2000 के एक नोट पर निशाना लगाते नजर आ रहे हैं और उनके पीछे नजर आ रहे हैं विवेक ओबेरॉय जो कि फिल्म में एक पुलिस ऑफिसर के रोल में होंगे। इन दोनों के पीछे रेहा चक्रबर्ती भी नजर आ रही हैं।

SI News Today

Leave a Reply