Friday, April 19, 2024
featured

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: PAK ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

SI News Today

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कार्डिफ के सोफिया गार्डेंस मैदान में खेला जा रहा है। मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर 20 रन बना लिए हैं। जॉनी बेयरस्टॉ और एलेक्स हेल्स की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। अगर पाकिस्तान मेजबान इंग्लैंड को मात देने में कामयाब हो जाता है तो वह 1999 विश्व कप के बाद आईसीसी के 50 ओवरों के किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार प्रवेश करेगा। आखिरी बार पाकिस्तान ने 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इसके बाद वह कभी आईसीसी के 50 ओवरों के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका।

3:16 PM: जॉनी बेयरस्टॉ ने जुनैद खान के दूसरे और इंग्लैंड की पारी के तीसरे ओवर में 2 चौकों की मदद से रन बटोरे। तीन ओवर की समाप्ति पर इंग्लैंड का स्कोर 20/0, बेयरस्टॉ 14 और एलेक्स हेल्स 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

3:11 PM: इंग्लैंड की पारी का दसरा ओवर इस मैच से पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले रूम्मान रईस ने किया। यह ओवर मेडन रहा। जुनैद खान तीसरा ओवर डाल रहे हैं।

3:07 PM: पहले ओवर की समाप्ति पर इंग्लैंड ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर 5 रन बना लिए हैं। जॉनी बेयरस्टॉ और एलेक्स हेल्स की जोड़ी क्रीज पर है। पाकिस्तान के लिए जुनैद खान ने गेंदबाजी की शुरुआत की।

3:00 PM: सरफराज ने श्रीलंका के खिलाफ अहम समय नाबाद 61 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी। दूसरी तरफ इंग्लैंड बल्ले और गेंद दोनों से शानदार फॉर्म में है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी बेहद मजबूत है और इसमें काफी गहराई है। उसके पास एलेक्स हेल्स, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे बल्लेबाज हैं। यह सभी इस टूर्नामेंट में अभी तक अपने बल्ले का रंग दिखा चुके हैं। गेंदबाजी में भी इंग्लैंड काफी संतुलित है। उसके पास लियाम प्लंकट, मार्क वुड, जैक बाल, स्टोक्स के रूप में इन फॉर्म तेज गेंदबाज हैं। वहीं मोइन अली और आदिल रशीद के रूप में दो स्पिनर हैं।

2:50 PM: अगर पाकिस्तान मेजबान इंग्लैंड को मात देने में कामयाब हो जाता है तो वह 1999 विश्व कप के बाद आईसीसी के 50 ओवरों के किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार प्रवेश करेगा। आखिरी बार पाकिस्तान ने 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इसके बाद वह कभी आईसीसी के 50 ओवरों के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका। गेंदबाजी में जो लाभ पाकिस्तान को मिलता दिख रहा है, वह उसकी कमजोर बल्लेबाजी के कारण कितना लाभदायक होगा, यह मैच के दिन ही पता चल सकेगा। कप्तान सरफराज अहमद, सलामी बल्लेबाज फखर जमान और मूलत: गेंदबाज आमिर ही पिछले मैच में टीम के लिए रन कर पाए थे।

2:45 PM: आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में आज मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। पाकिस्तान ने सोमवार को ग्रुप-बी के अंतिम मैच में रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को तीन विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं इंग्लैंड ने ग्रुप दौर में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, फहीम अशरफ, हसन अली और स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी की भी परीक्षा ले सकते हैं।

पाकिस्तान: अजहर अली, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (विकेटकीपर कप्तान) , इमाद वसीम, रूम्मन रईस, शदाब खान, हसन अली, जुनैद खान।

इंग्लैंड: एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, आदिल राशिद, लियाम प्लेंकेट, मार्क वुड, जेक बॉल।

SI News Today

Leave a Reply