Friday, April 19, 2024
featuredदेश

सब इंस्पेक्टर भर्ती: यहां नौकरी पाने का अच्छा अवसर

SI News Today

कर्नाटक राज्य पुलिस ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और यह पद सिविल और इंटेलिजेंस दोनों विभाग के लिए मांगे गए हैं। पुलिस विभाग ने सिविल और इंटेलिजेंस सब इंस्पेक्टर के लिए महिला और पुरुषों दोनों से आवेदन स्वीकार किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 28 जून से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में अप्लाई करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आयु सीमा और आवेदन फीस में छूट भी दी जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए 227 उम्मीदवार नियुक्त किया जाएंगे, जो कि अलग- अलग विभाग के लिए आरक्षित पदों के अनुसार भर्ती किए जाएंगे। इसमें सिविल पोस्ट के लिए 184 पद और इंटेलिजेंस पोस्ट के लिए 84 पद आरक्षित है। वहीं चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पेस्केल 20000 रुपये से 36300 रुपये होगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूजीसी से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की होनी आवश्यक है। भर्ती में जनरल वर्ग के 21 से 28 साल तक के उम्मीदवार, एससी, एसटी वर्ग के 21 से 30 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 28 जून 2017 के आधार पर तय किए जाएंगे।

सभी चयनित होने वाले उम्मीदवारों को कर्नाटक में ही नियुक्त किया जाएगा। भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट आदि के व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर चयनित किया जाएगा। इसमें जनरल वर्ग, 2ए, 2बी, 3ए, 3बी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये, एससी,एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस स्टेट बैंक ऑफ मैसूर और स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद के माध्यम से ही जमा किया जा सकती है। उम्मीगवारों को आवेदन करके, चालान भरना होगा और संबंधित बैंक में पैसे जमा करने होंगे।

अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट www.ksp.gov.in पर जाएं और उसके बाद तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए अपना रिजल्ट देख लें। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जून से शुरू हो चुकी है और 28 जून तक इसके लिए आवेदन किया जा सकता है।

SI News Today

Leave a Reply