Thursday, March 28, 2024
featuredदुनिया

इस म्यूजिशियन ने बनाया अनोखा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

SI News Today

एक म्यूजिशियन ने पियानो बजाकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। उसने अपना नाम गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा दिया है। एक अमेरिकी म्यूजिशियन डॉमिंगोज एंटोनिओ गोम्स ने सिर्फ अपनी दो अंगुलियों का इस्तेमाल करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। उसने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए अपनी दो अंगुलियों से ही पियानो को बजाया था। एक पियानो के B7 बटन को एक मिनट में 824 बार दबाकर गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। पियानो से गोम्स ने किसी सॉन्ग को प्ले नहीं किया था, बल्कि उसने सिर्फ एक ही बटन को 824 बार दबाया इससे एक खास तरह की धुन सुनाई दे रही थी। जैसे की कोई मंदिर की घंटी बजा रहा हो। गोम्स ने कहा कि इसकी ट्रेनिंग में उन्हें 4 महीने लग गए। वह चार महीने से ही इस प्रेक्टिस में लगे थे कि कैसे एक मिनट में ज्यादा से ज्यादा बार एक बटन को दबाया जा सकता है। उन्होंने ऐसा करने के लिए अपनी दो अंगुलियों के बीच एक अच्छी तुकबंदी बैठाई, जिसके बाद वह ऐसा करने में सफल रहे।

गोम्स ने अनमोडिफाइड यामाह सीएफएक्स कॉन्सर्ट ग्रांड पियानो को पुर्तगाल के लिस्बॉन के एक म्यूजिक स्टोर में प्ले किया। उन्होंने पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया। पुराना रिकॉर्ड 1 मिनट में 59 बार पियानो की बटन दबाने का था। गोम्स एक टैलेंटिड पियानोवादक हैं। वह सात साल की उम्र से पियानो बजा रहे हैं। गोम्स ने कहा मैंने म्यूजिक के अंतरराष्ट्रीय विश्व में ख्याति प्राप्त करने के लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

इसके बाद यू ट्यूब पर कुछ कमेंट्स भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा मैं कई बार ऐसे ही घर की बैल बजाता हूं। एक ने लिखा कि मैं जब अपने दोस्त के घर जाता हूं तो ऐसे ही घंटी बजाता हूं। देवॉन ने लिखा मैं ऐसे ही अपनी क्लास से एक घंटे पहले प्रॉजेक्ट टाइप करता हूं। एक ने लिखा यह इतना फास्ट कैसे है। यह सबसे अच्छा कुकी क्लिकर खिलाड़ी है। एक कमेंट आया कि फाइनली मैनें पियानो पर एक गाना प्ले कर दिया।

SI News Today

Leave a Reply