Thursday, April 25, 2024
featured

चैंपियंस ट्रॉफी में सुपरहिट है शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी

SI News Today

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के सलामी बल्‍लेबाजों का बल्‍ला जमकर बोलता है। शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी अब इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रनों की साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। 2013 से शुरू हुआ ये सफर 2017 में पिछले सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ गया। दूसरे सेमीफाइनल में बांग्‍लादेश के खिलाफ दोनों ने खबर लिखे जाने तक 12 ओवर में 74 रन जोड़ लिए थे। दोनों ने मिलकर चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक (752) रन जोड़ लिए हैं। उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के शिवनारायण चंदपॉल और क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्‍होंने 2002-06 के बीच 634 रन जोड़े थे। उसके बाद पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद युसूफ और शोएब मलिक का नंबर आता है जिनके बीच 2006-09 के बीच 414 रनों की साझेदारियां हुई थीं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले में शिखर धवन ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। शिखर धवन का आईसीसी टूर्नामेंट्स में औसत दुनिया में सबसे अच्‍छा हो गया है। उन्‍होंने आईसीसी टूर्नामेंट्स में अब तक 70 रनों से ज्‍यादा के औसत से रन बनाए हैं। उनके पीछे पाकिस्‍तान के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज सईद अनवर हैं, जिनका औसत 63.36 है। धवन आईसीसी टूर्नामेंट्स में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के तीन मैचों में उन्‍होंने क्रमश: 68, 125 और 78, 45 रनों की पारियां खेली हैं।

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को बांग्लादेश ने मौजूदा विजेता भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाज बांग्लादेश पर हावी हो गए और बांग्लादेश की टीम बड़ा स्कोर करने से चूक गई। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और केदार जाधव ने दो-दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला। जवाब में, खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने अच्‍छी शुरुआत करते हुए 12 ओवर में 74 रन जोड़ लिए थे।

SI News Today

Leave a Reply