Saturday, April 20, 2024
featured

शरीर का आकार देखकर चुने कपड़े, खुद ही बढ़ेगी ख़ूबसूरती

SI News Today

हर महिला चाहती है कि वो जो कपड़े पहने उसमें वो सुंदर दिखे। कई बार ऐसा होता है कि जब हम कपड़े खरीदते हैं वो देखने में तो अच्छे लगते हैं लेकिन जब उन्हें पहनकर देखते हैं तो वो अच्छे नहीं लगते हैं। इसमें शरीर का कोई दोष नहीं होता है। हम कभी भी अपने शरीर के मुताबिक कपड़े नहीं खरीदते बल्कि जो पसंद आता है वही लेते हैं। यह एक आम बात है, अधिकतर लोगों को इसकी जानकारी नहीं होती है कि हमें अपने शरीर के आकार और रूप के मुताबिक कपड़े पहनने चाहिए। इन कपड़ों को पहनकर आप भी खूबसूरत लग सकते हैं। बस आपको कुछ टिप्स अपनाने होंगे।

अगर आपका शरीर सेब के आकार जैसा है तो आपको ऐसे कपड़े पहनने चाहिए, जिससे उनकी कमर और पेट के हिस्से पर ध्यान ना जाए। ‘v’ गले की ड्रेस, टॉप या ‘A’ लाइन की ड्रेस पहनना आपको और खूबसूरत बना सकता है। ऐसी जींस या पेंट ना पहने जो बिल्कुल आपकी स्किन से चिपकी हो इससे आपकी टांगे मोटी लगने लगती हैं।

अगर आपका शरीर कंधों से कम चोड़ा और नीचे से बाहर की तरफ निकला हो तो आपको अपने कंधों को निखारने की जरूरत होती है इसके लिए गले में स्कार्फ, पश्मीना का स्टोल या रंगीन ज्वैलरी पहन सकती हैं। जिन कपड़ों पर डॉट या किसी और तरह का पैटर्न बना हो उसी तरह के कपड़े लें ये आपके कंधों को उभार कर दिखाते हैं। टाइट जींस, शार्ट स्कर्ट ना पहने। हल्के रंग के टॉप या कुर्ते पहनने चाहिए।

अगर आपके शरीर पर प्राकृतिक रूप से कट नहीं है और आप चाहती है तो कपड़ों और बाकी चीजों से यह बनाया जा सकता है। अपनी कमर के नीचे बेल्ट पहने। कमर की लम्बाई तक के टॉप पहनने चाहिए। गर्दन और कंधों को उभरने के लिए स्कार्फ और ज्वैलरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्कर्ट, टॉप, जैकेट्स आपको और सुंदर बना सकते हैं।

कमर से पतले शरीर- अगर आपके शरीर का शेप इस तरह का है तो आप बहुत किस्मत वाली हैं। इसमें आपको अपने इस कर्व को और उभारने की जरूरत है। इसके लिए अपने टॉप को अपने पेंट में रखें। इससे आपकी कमर अधिक उभर कर आती है। ‘v’ गले के टॉप और ड्रेस पहन कर आप अपने दोस्तों के सामने और सुंदर दिख सकती है।

SI News Today

Leave a Reply