Friday, April 19, 2024
featuredरोजगार

Indian Navy में कई पदों पर भर्ती

SI News Today

भारतीय नौसेना ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसके माध्यम से कई उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। भर्ती में एग्जीक्यूटिव ब्रांच में पर्मानेंट कमीशन ऑफिसर, एग्जीक्यूटिव और टेक्निकल ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स का चयन किया जाना है और यह भर्ती यूनिवर्सिटी एंट्री स्कीम यूईएस के तहत की जाएगी। भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास लंबा समय है और इसके लिए 31 जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है। हालांकि एग्जीक्यूटिव और टेक्नीकल ब्रांच में निकली ऑफिसर्स भर्ती के लिए अभी पदों की संख्या तय नहीं की गई है। इस पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 56100 रुपये से 110700 रुपये होगी।

एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर और आईटी पदों के लिए और टेक्निकल ब्रांच में इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल ब्रांच पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती में अविवाहित उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं और उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंक के साथ बीटेक या बीई किया होना आवश्यक है और उम्मीदवार के अंग्रेजी में 60 फीसदी से अधिक अंक होना आवश्यक है। वहीं आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का जन्म 2 जुलाई 1994 से 1 जुलाई 1997 के बीच होना आवश्यक है। उम्मीदवारों की नियुक्ति भारत में कहीं भी की जा सकती है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती में अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर चयनित किया जाएगा। अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो www.joinindiannavy.gov.in वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दें। आवेदन करने की शुरुआत 1 जुलाई 2017 से होगी और इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इससे पहले भारतीय नौसेना ने अविवाहित युवाओं के लिए आर्टिफिसर एप्रेंटिस-सेलर (AA), फरवरी 2018 बैचके लिए आवेदन मांगे थे और इच्छुक उम्मीदवार 04 जून 2017 तक आवेदन कर सकते थे।

SI News Today

Leave a Reply