Thursday, March 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

योगी: 22 जून को करेंगे हाईस्कूल व इंटर के मेधावियों का सम्मान

SI News Today

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2017 की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में प्रथम दस स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को 22 जून को लोक भवन में सम्मानित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन्हें पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेंगे। वे मेधावी विद्यार्थियों के माता-पिता को भी शॉल ओढ़ाकर सम्मानित करेंगे।

9 जून को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का परिणाम जारी होने के बाद मुख्यमंत्री ने 10वीं और 12वीं में प्रथम दस स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करने की घोषणा की थी।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा ने बताया कि  22 जून को सुबह 11 बजे लोक भवन के सभागार में सम्मान समारोह कराने की तैयारी की है। निदेशालय की ओर से विद्यार्थियों को एक-एक लाख रुपये का चेक, आईपैड और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करने का प्रस्ताव रखा गया है।
डिप्टी सीएम बोले, चर्चा करेंगे इनाम में क्या दें

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद तय किया जाएगा कि विद्यार्थियों को पुरस्कार में क्या -क्या देना है।

यूपी बोर्ड की 10वीं (हाई स्कूल) की परीक्षा में इस बार प्रथम दस स्थानों पर 30 विद्यार्थी हैं। इनमें तेजस्वी अव्वल रहे थे। दूसरे स्थान पर 4, तीसरे स्थान पर 2, चौथे स्थान पर 3, पांचवें स्थान पर 1, छठे स्थान पर 3, सातवें स्थान पर 6, आठवें स्थान पर 3, नौवें स्थान पर 3 और दसवें स्थान पर 4 विद्यार्थी हैं।

इसी प्रकार इंटरमीडिएट (12वीं) बोर्ड की परीक्षा में प्रियांशी तिवारी प्रथम स्थान पर रहीं। दूसरे स्थान पर 3, तीसरे स्थान पर 2, चौथे पर 2, पांचवें पर 6, छठे स्थान पर 8, सातवें स्थान पर 10, आठवें स्थान पर 15, नौवें स्थान पर 17 और दसवें स्थान पर 23 विद्यार्थी हैं।

SI News Today

Leave a Reply