Thursday, March 28, 2024
featuredलखनऊ

वसीम र‍िजवी: मैं घोटालेबाज हूं तो साबित करें, मैं खुद चाहता हूं CBI जांच हो

SI News Today

लखनऊ.यूपी के वक्फ बोर्डमें करोड़ों रुपए के घोटाले और भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद चेयरमैन वसीम रिज़वी खुलकर सामने आ गए हैं। आरोपों का जवाब देते हुए ”मैं खुद चाहता हूं कि सीबीआई जांच हो, मैंने कई बार सीएम योगी से मिलकर कहा था कि पूरे वक्फ बोर्ड की जांच करवाईए। जब मैंने दूसरों को नोटिस भेजा तो मंत्री मोहस‍िन रजा बहुत खुश थे, लेकिन अब वो खुद फंसे हैं तो मेरी जांच करवाने को लेटर लिखा है। मैं खुद चाहता हूं क‍ि जांच हो, लेकिन पूरे बोर्ड की। आरोप लगाने से पहले लोगों को अपना गिरेबान देख लेना चाहिए। मैंने कोई अवैध कब्जा या घोटाला नहीं किया।” आगे पढ़‍िए वसीम र‍िजवी ने और क्या कहा…

– शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा, ”मैं खुद भी चाहता हूं कि वक्फ बोर्ड की जांच हो, क्योंकि जब जांच होगी तो सबसे पहले यूपी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा पहले फंसेंगे।”

– ”उसके बाद एक केंद्रीय मंत्री के भाई भी फंसेंगे, जिनके भाई के अवैध कब्जा और निर्माण पर मैंने उनको नेाटिस दिया था।”

– ”बिल्कुल निष्पक्ष जांच होनी चाहिए तब सच्चाई सामने आएगी। मोहसिन रज़ा और पूर्व की सरकार के कई मंत्री और एमएलसी बुक्कल नवाब फंसेंगे।”

– मोहसिन रजा ने चौके स्थ‍ित अपने घर को ही एक पुरानी मोती मस्जिद की जमीन पर बनवाया है, उन्होंने खुद अपनी रजिस्ट्री में मां को मुख्तार बनाया है, जबकि उसी में ये भी लिखा है कि उनके दादा, नाना, नानी की कब्रें वहीं है।”

बुक्कल नवाब को नोटिस दिया तो मोहसिन रजा खुश, उनको दिया तो मेरे खिलाफ जांच
– शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा, ”चौक स्थित पुरानी मोती मस्ज़िद की जमीन पर अवैध कब्जा करके मोहसिन रज़ा ने अपना घर बनवाया है। इन्होंने सपा के एमएलसी बुक्कल नवाब, एक ठेकेदार रस्तोगी के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलर के साथ मिलकर उसी मस्जिद की जमीनों को बेच दिया।”

– ”मैंने जब बुक्कल नवाब को इसकी नोटिस भेजी और कार्रवाई की तो मोहसिन रजा बहुत खुश हुए थे। मीडिया में खूब बयान जारी किए थे। लेकिन जब मैंने उनकी मिलीभगत की फाइल तैयार की, तो मेरे ऊपर दबाव बनाया गया कि मैं जांच बंद कर दूं। मैंने बात नहीं मानी, इसलिए पिछले दो महीनों से मेरे ऊपर लगातार बयानबाजी करके दबाव बनाया जाने लगा।”

– ”डराने लगे कि सीबीआई जांच करवा दूंगा, मैंने भी मन बनाया है कि जांच जरूर होनी चाहिए, लेकिन निष्पक्षता के साथ। केंद्रीय मंत्री के भाई रामपुर में वक्फ बोर्ड के जमीन घोटाले में शामिल हैं। पहले वो जेल जाएंगे। फिर यूपी के मंत्री मेाहसिन रजा जेल जाएंगे। बुक्कल नवाब और इन सबको सामाजिक तौर पर संरक्षण देने वाले कल्बे जव्वाद जेल जांएगे।”

– ”मैंने कोई घोटाला नहीं किया, अगर ये लोग सच्चे मुस्लिम हैं तो पूरे वक्फ बोर्ड की जांच कराएं, मैं तैयार हूं। किसने घोटाला किया है, किसके भाई ने जमीन पर कब्जा किया और कौन सा व्यक्ति धर्म गुरू बनकर लोगों को गुमराह कर रहा है, सब साफ होगा।”

नॉट र‍िचेबल था मंत्री का फोन
– जब इस मामले में यूपी सरकार के मंत्री मोहसीन रजा से बात करने का प्रयास क‍िया गया तो उनका मोबाइल नॉट र‍िचेबल था।

ये है पूरा मामला
-बीते द‍िनों यूपी सरकार के धमार्थ कार्य, वक्फ बोर्ड मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा था, ”यूपी के वक्फ बोर्ड के चेयरमैन भ्रष्टाचारी है, हजारों करोड़ की अवैध सम्पत्ति‍और वक्फ की जमीनों पर कब्जा करके अवैध निर्माण करा रखा है। हमने शिया और सुन्नी दोनों के वक्फ र्बोडों के चेयरमैनों को तत्काल बर्खास्त करने के लिए सीएम योगी आद‍ित्यनाथ को लेटर लिखा है। सीबीआई जांच कराने के लिए भी लेटर लिखा है, हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं।”

-लेटर में लिखकर कहा था क‍ि वक्फ की सम्पत्तियों को गलत तरीके से दूसरों के नाम करके बेचा गया। इसमें वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शामिल हैं। उन्होंने पूरी तरह से वक्फ संम्पत्तियों पर अवैध निर्माण भी कराए हैं। चेयरमैन की मिली भगत से अरबों रुपए का भ्रष्टाचार किया गया है। इसल‍िए इन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए और इनसे वसूली भी की जाए।

– लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा था, ”हमने वक्फ बोर्ड के शिया वक्फ बोर्ड और सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाए हैं, जिसमें दोनों के खिलाफ अकूत सम्पत्ति और वक्फ़ की जमीनों पर अवैध रूप से कब्जे पाए गए हैं। इन सबको देखते हुए हमने वक्फ़ के चेयरमैन के खिलाफ सीबीआई जांच कराने के लिए सीबीआई को लेटर लिखा है। ”

SI News Today

Leave a Reply