Thursday, April 18, 2024
featuredलखनऊ

शराब पीकर बारात में आना सख्त मना है: कार्ड पर छपा ये स्लोगन

SI News Today

सीतापुर.यहां एक किसान ने अपने बेटे की शादी के कार्ड पर अनोखा स्लोगन छपवाया है। किसान ने कार्ड पर लिखवाया है कि ‘शराब पीकर बारात में आना सख्त मना है।’ लोग इस अनूठी पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं। वहीं, इस कदम से क्षेत्र में यह शादी भी सुर्ख‍ियां बटोर रही है।

बेटे की शादी को बुराई से बचाने के लिए लिया फैसला
– सीतापुर के बलियापुर गांव के रहने वाले किसान कैलाश प्रसाद ने यह अनोखी पहल की है। कैलाश के बेटे अश्विनी की शादी 23 जून को है। अपने बेटे की शादी को लेकर कैलाश ने भी एक पिता की तौर पर खास इंतजाम किए हुए हैं।

– कैलाश चाहते हैं कि उनके बेटे की शादी में कोई शराब पीकर नहीं आए। इस लिए उन्होंने शादी के कार्ड पर ही यह हिदायत दे दी।

– कैलाश कहते हैं नशा एक समाजिक बुराई है। मैं नहीं चाहता कि मेरे बेटे की शादी में किसी भी तरह की बुराई शामिल हो। इस लिए कार्ड पर ही इस बात को छपवा दिया। लोगों को एक बार बुरा लग जाए तो सही है लेकिन यह कदम उठाना जरूरी था।

– हालांकि लोग कैलाश के इस सामाजिक संदेश को काफी पसंद कर रहे हैं।
स्वच्छता अपनाने की अपील भी

– शादी के कार्ड पर साफ-सफाई रखने की अपील भी की गई है। कैलाश बताते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर स्वच्छ भारत और एक कदम स्वच्छता की ओर लोगो भी कार्ड पर छपवाया है।

– इससे शादी में आने वाले लोगों को स्वच्छता बरतने का संदेश दिया गया है।
शादी में गिफ्ट की गई थी दाल

– इससे पहले मार्च 2015 में सीतापुर के कमलापुर में एक शादी के दौरान दूल्हा-दूल्हन को तोहफे में अरहर की दाल दी गई थी। उस वक्त दाल 200 रुपए किलो में बिक रही थी।

– इस तरह से यह महंगाई का विरोध भी था और शादी का ये तोहफा खूब सुर्खियों में भी रहा था।

SI News Today

Leave a Reply