Saturday, April 20, 2024
featured

किदाम्बी श्रीकांत ने पहली बार जीता टाइटल

SI News Today

भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और जापान के काजूमासा साकाई के बीच इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबला जकार्ता में खेला जा रहा है। शुरुआती गेम को 13 मिनट में 21-11 से जीतकर श्रीकांत ने बढ़त बना रखी है। दूसरे गेम में ब्रेक तक सकाई ने 11-6 की लीड ले रखी है।

श्रीकांत ने शनिवार को विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किकया है। विश्व के 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने सोन को रोमांचक मुकाबले में 21-15, 14-21, 24-22 से मात दी थी। यह मैच एक घंटा 12 मिनट चला था। मैच के बाद श्रीकांत ने कहा था, “अपने अभी तक के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। यह मैच काफी मुश्किल रहा। फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को हराना हमेशा मुश्किल होता है। अब आगे भी यही फार्म जारी रखने का प्रयास करूंगा।”

दूसरी ओर, साकाई ने भारत के ही एचएस प्रणॉय को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था। साकाई ने प्रणॉय को कठिन मुकाबले में 21-17, 26-28, 18-21 से हराया था। प्रणॉय ने दो उलटफेर के बाद सेमीफाइलन में जगह बनाई थी। दूसरे दौर में जहां उन्होंने छह बार के चैम्पियन ली चोंग वेई को हराया था वहीं क्वार्टर फाइनल में उन्होंने मौजूदा ओलम्पिक, विश्व और एशियाई चैम्पियन चीन के चेन लोंग को परास्त किया था।

SI News Today

Leave a Reply