Thursday, April 25, 2024
featured

बादाम तेल का इस्तेमाल कर हटाएं अपना मेकअप

SI News Today

यह तो हम सभी जानते है कि स्वास्थ्य के लिए बादाम बहुत ही अच्छी चीज है और यह खाने में स्वादिष्ट होते हैं। दिमाग बढ़ाने के लिए बादाम के सेवन को बेहतर समझा जाता है। इसके सेवन से खाने से हमारे शरीर को वसा मिलती है। बादाम का सेवन कई तरह से किया जाता है। इसका तेल भी काफी चीजों में काम आता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि बादाम के तेल के फायदे क्या हैं।

क्या आपने कभी सोचा है कि बादाम का तेल हमारी स्किन के लिए कितना फायदेमंद होता है। बादाम के तेल को आप मेकअप रिमूवर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते है। जब कभी हम मेकअप करते है और मेकअप को उतारना चाहते है तो आपको अक्सर थोड़ी सी परेशानी जरूरी होती है, क्योंकि मेकअप आंखों के ऊपर लगा हुआ होता है। मस्कारा हो या लाईनर ये दोनों ही आसानी से आंखों पर से छुटते नहीं है। जिसकी वजह से हमारी आंखों में काफी बार जलन होने लगती है।

बादाम का तेल बाजार में मिलने वाले मेकअप रिमूवर के मुकाबले काफी सस्ता और अच्छा होता है। इसमें कोई केमिकल नहीं होता, जिसकी वजह से इसे अगर आप स्किन पर लगाते हैं तो इसके कोई नुकसान नहीं है, बल्कि यह आपकी स्किन को मुलायम ही करेगा। इसलिए इसका इस्तेमाल करते हुए बिना किसी समस्या के आप अपना मेकअप हटा सकते हैं। बादाम तेल इसलिए भी स्कीन के लिए फायदेमंद होता है क्योंकि इससे मेकअप हटाने के बाद आपका चेहरा बिल्कुल क्लीन और साफ दिखता है और तेल चेहरे पर दिखता भी नहीं है। बादाम के तेल को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर होने वाली खुजली व रूखापन चला जाता है। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर एक ग्लो आता है।

बादाम के तेल से कैसे हटाएं मेकअप- अपनी हथेली पर थोड़ा सा बादाम तेल ले लो और उससे अपने चेहरे और आंखों के आसपास मालिश करें। गुलाब जल को एक कॉटन में लगाकर धीरे-धीरे अपने मेकअप पर लगाएं और फिर बाद में गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें।

SI News Today

Leave a Reply