Friday, April 19, 2024
featuredदेश

बरखा दत्‍त ने पाकिस्तान को दी जीत की बधाई तो भड़के लोग

SI News Today

पत्रकार बरखा दत्त को ट्विटर पर चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तानी टीम को भारत पर जीत की बधाई देना भारी पड़ा। पाकिस्तान ने रविवार ( 18 जून) हो हुए फाइनल में भारत को 180 रनों से हराकर जीत हासिल की। पाकिस्तान की जीत के तुरंत बाद बरखा दत्ता ने ट्वीट किया, ” बधाई पाकिस्तान। बहुत अच्छा खेले।” जहां पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स ने बरखा के इस संतुलित रवैये की तारीफ की वहीं कई भारतीय क्रिकेट प्रशंसक बरखा के ट्वीट पर आग बबूला हो उठे। कई ने तो उनके लिए अपशब्द का भी प्रयोग किया।

बरखा दत्त ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की भी तारीख करते हुए कहा कि टीवी पत्रकार उनसे सीख ले सकते हैं। बरखा ने ट्वीट किया, “बहुत ही गरीमामय विराट कोहली- हार के बावजूद अपनी टीम के लिए आशावान लीडर। जैसा कि होना चाहिए। टीवी के हमारे कुछ साथी उनसे सबक ले सकते हैं।” बरखा ने हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की। बरखा ने लिखा, “हार्दिक पंड्या को आखिरी लम्हे तक संघर्ष करने के लिए बधाई। यह विजेता की पहचान है।” जहां पूरी भारतीय टीम 158 रन पर आउठ हो गई, अकेले हार्दिक पंड्या ने 76 रन बनाए थे।

बरखा के पाकिस्तान को जीत की बधाई से नाराज राहुल कुशवाहा ने लिखा, “बरखा और उनकी टीम को बधाई।” राजीव सिंह नामक ट्विटर यूजर ने लिखा, “चली क्यों नहीं जाती, हमारे देश को भी मुक्ति मिले तेरी जैसी गद्दार से।” आशीष शर्मा नामक यूजर ने लिखा, “वाह, इसे कहते हैं एक सच्चे पाकिस्तानी की सच्ची देशभक्ति। बेशर्म महिला।”

राहुल कुमार यादव ने बरखा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय टीम पर कोई टिप्पणी नहीं की। यादव ने आरोप लगाया कि बरखा ने न केवल भारतीय क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन बल्कि भारतीय हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन पर भी टिप्पणी नहीं की। राहुल कुमार यादव ने ट्वीट किया, “….आपकी अक्ल मारी गई।” हालांकि बरखा ने पाकिस्तान को बधाई देने के बाद कोहली, पंड्या और हॉकी टीम पर भी ट्वीट किए।

बरखा के ट्वीट पर पाकिस्तानी पत्रकार मदिहा आबिद अली ने जवाबी ट्वीट किया, “खेल के प्रति सम्मान दिखाने के लिए शुक्रिया बरखा दत्त। पाकिस्तान की तरफ से सम्मान।” बरखा ने मदिहा को जवाब देते हुए लिखा, “तुम्हारी टीम हमारी टीम से बढ़िया खेली। वो जीत की हकदार थी। बधाई।”

SI News Today

Leave a Reply