Thursday, March 28, 2024
featured

अमिताभ ने बताया की उनके लिए क्यों खास है फिल्म ‘मिली’ का यह सीन!

SI News Today

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया में एक पोस्ट जारी किया है। बिग-बी ने साल 1975 की अपनी बॉलीवुड हिट रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘मिली’ का एक सीन पोस्ट किया है। इस दौरान बिग-बी ने एक खास बात रिवील करते हुए बताया कि यह सीन उनके लिए बेहद खास है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हेंडल पर फिल्म मिली का एक सीन पोस्ट किया है जिसमें वह शराब के नशे में धुत हैं।

दरअसल बिग-बी ने ट्विटर पर अपनी जिंदगी में निभाए कई किरदारों में से एक ऐसा किरदार पोस्ट क्या है जो उनके लिए काफी अहम है। दरअसल, बिग-बी की लाइफ का यह ऐसा पहला शॉट था, जिसमें उन्हें एक शराबी की एक्टिंग करनी थी। बिग-बी ने इस दौरान अपने पोस्ट पर लिखा। ‘T 2460 – ‘मिली’ के 42 साल.. हरिकेश दा की क्लासिक फिल्म, ग्रेट स्टोरी, ग्रेट म्यूजिक और मेरा पहला ड्रंक सीन..’

बता दें, 42 साल पहले बनी फिल्म ‘मिली’ में अमिताभ बच्चन के अपोजिट जया बच्चन ने अदाकारी की थी। उस वक्त जया बच्चन नहीं जया भादुरी थीं। फिल्म में अशोक कुमार भी अहम भूमिका में रहे। इस फिल्म में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जया बच्चन को फिल्म फेयर नॉमिनेशन की लिस्ट में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था। यही फिल्म 1976 दोबार तेलगु में भी बनाई गई। फिल्म का नाम रखा गया ‘ज्योति’।

फिल्म एक लड़की पर आधारित है जिसका नाम है ‘मिली’, मिली पेरनीशियर एनीमिया नामक बिमारी से ग्रस्त है। लेकिन मिली अपनी जिदंगी को खुशी से जीती है। वह एक चियरफुल जिंदगी जीना पसंद करती है। मिली के अंदर जिंदगी जीने का एक जज्बा है। यही बाद मिली के नए पड़ोसी शेखर को भा जाती है। फिल्म में अमिताभ बच्चन जया के पड़ोसी यानी शेखर का किरदार निभा रहे हैं।

शेखर एक ऐसा लड़का है जो हमेशा शराब पीता रहता है और डिपरेशन में रहता है। लेकिन मिली इस दौरान उसकी जिंदगी में एक नई किरण बन कर आती है जो उसे जिंदगी जीने का तरीका सिखाती है। इसके बाद शेखर को मिली से प्यार हो जाता है। वह उसे मरते हुए नहीं देख सकता। वह मिली के आगे शादी का प्रस्ताव रखता है और शादी के बाद उसे इलाज के लिए विदेश ले जाने की बात करता है।

SI News Today

Leave a Reply