Thursday, March 28, 2024
featured

जब बड़ी-बड़ी बातें कर रहे वीरेंद्र सहवाग को सौरव गांगुली ने चेताया-

SI News Today

पुरानी कहावत है कि जितनी बड़ी चादर हो आदमी को उतना ही पांव पसारना चाहिए। हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बखूबी समझा दी। हुआ यूं कि चैंपियंस ट्रॉफी के एक मैच के दौरान सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और पूर्व विकेट-कीपर सबा करीम कमेंट्री कर रहे थे। कमेंट्री के दौरान सहवाग ने गांगुली के रनिंग बिटविन द विकेट पर चुटकी ली और भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से उनकी तुलना करके दादा को कमतर बताना चाहा।

वीरू को कत्तई उम्मीद नहीं रही होगी कि सौरव गांगुली उनके इस तंज का लाइव प्रसारण के दौरान मुंहतोड़ जवाब देंगे। गांगुली ने पहले तो सहवाग को अपने और उनके आंकड़े दिखाए। आंकड़ों के अनुसार सहवाग ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 24 प्रतिशत रन ही दौड़कर बनाए थे जबकि गांगुली ने 36 रन विकेटों के बीच दौड़ लगाकर बनाए थे। सहवाग इन आंकड़ों के देखने के बाद भी बहस करने लगे तो गांगुली  मास्टरजी वाली मुद्दा में आ गए।

गांगुली ने लाइव प्रसारण में वो कह दिया जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी। सहवाग के कठदलीली पर गांगुली ने उन्हें याद दिलाया कि सहवाग को जल्द ही भारतीय टीम का कोच बनने के लिए क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) के सामने इंटरव्यू देने जाना है।  गांगुली ने सहवाग को नसीहत देते हुए कहा, “तुम्हें मेरे सामने इंटरव्यू देना है इसलिए क्रिकेट से जुड़े आंकड़ों की बेहतर तैयारी करो और दूसरों की बुराई बंद करो।” सीएसी में सौरव गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण सदस्य हैं। सीएसी भारत के अगले कोच के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की इंटरव्यू लेगी।

भारतीय टीम के अगले कोच के लिए अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पाइबस, डोडा गणेश और लालचंद राजपूत का इंटरव्यू लिया जाएगा। अनिल कुंबले को वेस्टइंडीज दौरे तक के लिए कोच नियुक्त किया गया है। उन्हें मौजूदा कोच होने के नाते कोच पद के लिए आवेदन नहीं करना पड़ा था। वीरेंद्र सहवाग ने कोच पद के लिए भेजे आवेदन में केवल दो बातें लिखी थीं कि वो पंजाब आईपीएल टीम के मेंटर हैं और मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों के साथ खेल चुके हैं। बाद में सीएसी ने उनसे अपना विस्तृत बॉयडेटा भेजने के लिए कहा था।

SI News Today

Leave a Reply