Thursday, April 25, 2024
featured

सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ चमकाने के पीछे है इनका हाथ

SI News Today

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ट्यूबलाइट 23 जून को रिलीज होने जा रही है। इसको लेकर सलमान के फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस फिल्म से जुड़ी हर तरह की जानकारी से लोग जुड़ना चाहते हैं। ट्यूबलाइट की कास्ट से लेकर एकटर, सिंगर समेत प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के बारे में लोग जानना चाहते हैं। क्या आप जानते हैं इस फिल्म में सलमान के नन्हे को-स्टार माटिन रे टांगू आखिर हैं कौन। आइए हम बताते हैं। सलमान खान की आने वाली फिल्म ट्यूबलाइट में सलमान लक्ष्मण सिंह बिष्ट का किरदार निभा रहे हैं। सलमान खान ने एक ऐसे भारतीय व्यक्ति की भूमिका निभाई है, जिसे चीन की एक लड़की से प्यार हो जाता है। फिल्म में सलमान के अलावा उनके छोटे भाई सोहेल खान भी होंगे। फिल्म में दोनों की कैमेस्ट्री बड़े पर्दे पर दिखाई गई है। फिल्म की कहानी में आखिर सोहेल का किरदार है इस राज पर से पर्दा तो तभी उठेगा जब फिल्म रिलीज होगी।

फिल्म में एक नन्हे कलाकार भी हैं जो अब तक लगभग सबका दिल जीत चुके हैं-माटिन रे टांगू। माटिन रे भारत के अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर के रहने वाले हैं। 8 साल के माटिन टेंगू कैप्टन अनुपम टेंगू और मोनिशा करबक के सबसे छोटे बेटे हैं। उनके पिता अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) के तौर पर काम करते हैं। उनके पिता सलमान खान के बहुत बड़े फैन हैं। माटिन सलमान खान की ट्यूबलाइट के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। फिल्म में उनका किरदार काफी अहम है। कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की शूटिंग लेह, मनाली और मुंबई में हुई है। माटिन का चुनाव फिल्म के लिए ऑडिशन के जरिए हुआ है। एमसीसीसी ईटानगर गई जहां बहुत से बच्चों में से टेंगू को भाईजान के साथ काम करने के लिए चुना गया।

इसके अलावा फिल्म में झू झू भी हैं। झूझू एक चीनी फिल्म एक्ट्रेस हैं साथ ही वह सिंगर भी हैं। झू झू की एक्टिंग करियर का सफर साल 2011 में शुरू हुआ था। झू का जन्म एक सैनिक के परिवार में 19 जुलाई 1984 को बीजिंग में हुआ था। इनके पिता झू हनबिन एक व्यापारी हैं और इनके दादा झू क्षुझी सेना में थे। इन्होंने तीन साल की उम्र में पियानो बजाना सीखा और बाद में बीजिंग तकनीकी और व्यापार विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री ली। झू झू ने 2005 में एमटीवी चीन के एक म्यूजिकल प्रोग्राम में हिस्सा लिया, जो चीन में एक घरेलू एमटीवी नेटवर्क है। इसके बाद झू ने बीजिंग में एक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इसके बाद वे राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे नंबर पर पहुंच गई।सलमान की फिल्म में झूझू भी नजर आएंगी। झू झू वही चीनी लड़की हैं जिनसे फिल्म में सलमान को प्यार हो जाता है। इसके अलवा फिल्म में मुहम्मद जीशान अय्यूब भी होंगे। ये अब तक कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिसमें मुख्य रही, डॉली की डोली, मेरे ब्रदर की दुल्हन, तनू वेड्स मनू 2। यह फिल्म दर्शकों के लिए खास इसलिए भी है क्योंकि इस फिल्म में उन्हें आखरी बार ओमपुरी की अदाकारी देखने का मौका मिलेगा।

ओम पुरी हिन्दी फिल्मों के एक दिग्गज व जाने-माने अभिनेता थे। दिल का दौरा पड़ने के कारण 6 जनवरी 2017 को 66 साल की उम्र में इनका निधन हो गया। पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित ओमपुरी के करियर के साथ उनके जीवन की आखरी पिक्चर ट्यूब्लाइट है। इसके अलावा फिल्म में एक और खास आकर्षण हैं और वो हैं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान। इस फिल्म में शाहरुख कैमियो रोल प्ले करने जा रहे हैं। फिल्म में शाहरुख जादूगर बनकर सामने आएंगे।

इस फिल्म के संगीत की अगर बात करें तो, फिल्म में संगीतकार हैं प्रीतम, फिल्म का गाना ‘रेडियो’ बहुत पसंद किया जा रहा है। इस गाने के गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य हैं वहीं गाने को आवाज कमल खान और अमित मिश्र ने दी है। दूसरा गाना है ‘नाच मेरी जान’, इस गाने के गीतकार भी अमिताभ भट्टाचार्य हैं, वहीं गाने को आवाज कमाल खान, नकाश अजीज, देव नेगी, तुषार जोशी ने दी है। इसके अलावा ‘तिनका तिनका दिल मेरा’
के गीतकार हैं कौसर मुनीर जिसे गाया राहत फतेह अली खान ने है।

सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट कबीर खान ने निर्देशित की है। यह बहुत लोग जानते हैं लेकिन इस फिल्म के निर्देशक सलमान खान भी हैं। जी हां, कबीर के साथ-साथ सलमान खान भी इस फिल्म के निर्देशक हैं।यह एक इंडियन फैमेली ड्रामा फिल्म है। कबीर खान अब तक कई फिल्में बना चुके हैं। काबुल एक्सप्रेस (2006), न्यू यॉर्क (2009) , एक था टाइगर (2012), फंटोम (2015), बजरंगी भाईजान (2015) इन की खास फिल्में हैं। सलमान खान के साथ कबीर एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान बना चुके हैं। अब इसके बाद दोनों की ये बहतरीन जोड़ी फिल्म ट्यूबलाइट लेकर आ रही है। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है तो वहीं फिल्म के निर्माता सलमा खान, सलमान खान, कबीर खान, हैं। फिल्म मनुऋषि चड्ढा ने लिखी है और इसके पटकथाकार कबीर खान, पर्वीज सैखिल, संदीप श्रीवास्तवा, निलेस मिश्र हैं।

SI News Today

Leave a Reply